Film Review: Underworld Ka Kabzaa देखने जा रहे हैं, तो पहले पढ़ें ये रिव्यू

punjabkesari.in Friday, Mar 17, 2023 - 01:02 PM (IST)

फिल्म : अंडरवर्ल्ड का कब्जा ( Underworld Ka Kabzaa)
निर्देशक : आर चंद्रू (R Chandru) 
स्टारकास्ट : उपेंद्र (Upendra ), श्रिया सरन  (Shriya saran), किच्चा सुदीप (Kicha sudeep)
Rating : 3.5/5
Underworld Ka Kabzaa Film Review:
एक्शन, एंटरटेनर और पीरियड ड्रामा फिल्मों को पसंद करने वाले दर्शकों के लिए 'अंडरवर्ल्ड का कब्जा' किसी तोहफे से कम नहीं है। इस फिल्म के साथ निर्माता आनंद पंडित ने साउथ इंडस्ट्री में अपनी शुरूआत की है। यह फिल्म आज 17 मार्च को थियेटर्स में रिलीज हो गई है। फिल्म में उपेंद्र, किच्चा सुदीप, शिवा राजकुमार पहली बार बड़े पर्दे पर एक साथ नजर आ रहे हैं। वहीं कन्नड स्टार उपेंद्र की यह पहली फिल्म है जो तमिल, तेलुगू और मलयालम के साथ-साथ हिंदी में भी रिलीज हो रही है। 'अंडरव्लर्ड का कब्जा' की कहानी 40 के दौर से शुरू होकर करीब 4 दशकों का लंबा सफर तय करती है। फिल्म में उपेंद्र अंडरवर्ल्ड के डॉन अर्केश्वर के दमदार रोल में नजर आ रहे है। अर्केश्वर की जिंदगी इस कदर करवट लेती है कि उसे एक इमानदार एयर फोर्स अफसर से अंडरवर्ल्ड का डॉन बना देती है। वहीं अर्केश्वर को खत्म करने का जिम्मा ब्रिटिश सरकार पुलिस अधिकारी किच्चा सुदीप को देती है।      

कहानी
फिल्म की कहानी एक स्वतंत्रता सेनानी अमरेश्वर के इर्द-गिर्द घूमती है। जिनकी अंग्रेजों द्वारा हत्या कर दी जाती है। अमरेश्वर का बेटा अर्केश्वर 1960-1984 की अवधि के दौरान भारत का अंडरवर्ल्ड का डॉन बन जाता है। अर्केश्वर के नाम से हर तरफ सनसनी मच जाती है। इसके बाद ब्रिटिश सरकार अर्केश्वर को खत्म करने के लिए एक पुलिस अफसर को भेजती है। क्या पुलिस डॉन को पकड़ पाएगी ? क्या अंडरवर्ल्ड की दुनिया से अर्केश्वर का नाम खत्म हो पाएगा ? ऐसे सभी सवालों के जवाब आपको फिल्म देखने पर ही मालूम होंगे। 

एक्टिंग
अंडरवर्ल्ड के डॉन के रूप में उपेंद्र ने पर्दे पर बेहतरीन काम किया है। उनके एटिट्यूट ने फिल्म में जान डालने का काम किया है। ब्रिटिश सरकार और उनके बीच की झड़प पर्दे पर जान ड़ालने का काम करती है। पुलिस अफसर के किरदार में किच्चा सुदीप ने भी अपने किरदार के साथ पूरा न्याय किया है। फिल्म में बैकग्राउंड म्यूजिक कमाल का है, जो हर सीन को गहराई से छूता है।  

डायरेक्शन
आर चंद्रू हमेशा से अपने खास डायरेक्शन के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने इस बार भी शानदार काम किया है। पूरी फिल्म को उन्होंने शानदार तरीके से पर्दे पर निभाया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyotsna Rawat

Related News

Recommended News