REVIEW: मोहब्बत को एक अलग नजरिए से दिखाती है अनुराग की 'Almost pyaar with dj mohabbat '

punjabkesari.in Friday, Feb 03, 2023 - 02:08 PM (IST)

फिल्म : ऑलमोस्ट प्यार विद डीजे मोहब्बत ( Almost Pyaar with DJ Mohabbat )
निर्देशक : अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap)
स्टारकास्ट : अलाया एफ ( Alaya F), करण मेहता ( Karan Mehta )
रेटिंग:3/5

Almost Pyaar with DJ Mohabbat Review: 'डी जे वाले बाबू मेरा गाना चला दे' गाना सुनते ही आप खुद ही थिरकने लगते हैं। ऐसा ही कुछ आप इस फिल्म में महसूस करेंगे। इसमें मोहब्बत को इतनी मासूमियत से पेश किया गया है कि आप इसमें खो जाएंगे।

 मोहब्बत पर शुरु से फिल्में बनती आईं हैं और जितनी बन जाए उतनी कम है। डायरेक्टर्स और प्रोड्यूसर्स ने अब तक प्रेम को अलग-अलग नजरिए से पर्दे पर उतारा है। इसी कड़ी में अनुराग कश्यप की फिल्म 'ऑलमोस्ट प्यार विद डीजे मोहब्बत' आज सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। इस फिल्म में जैसी प्यार की कहानी दिखाई गई है वैसी आपने पहले कभी नहीं देखी होगी। या यूं कहे अनुराग कश्यप स्टाइल की फिल्म है, तो अलग तो होगी ही। 

फिल्म में आज की भागदौड़ भरी जिंदगी के बीच प्यार के सच्चे मायनों को दिखाया है। ऑलमोस्ट प्यार विद डीजे मोहब्बत में अलाया एफ और करण मेहता ने मुख्य किरदारों को निभाया है। वहीं एक्टर विक्की कौशल ने भी फिल्म में कैमियो किया है। हां ये बात अलग है कि इस फिल्म को थिएटर में नहीं बल्कि OTT पर ही रिलीज होना चाहिए था।

कहानी 

'ऑलमोस्ट प्यार विद डीजे मोहब्बत' की कहानी दो पैरलर हिस्सों में चलती रहती है। दोनों में मुद्दा एक ही होता है मासूम 'मोहब्बत'। फिल्म में अलाया एफ और करण मेहता दोहरी भूमिका में है।

फिल्म में एक डलहौजी की कहानी है जिसमें अलाया एफ ने अमृता और करण मेहता ने याकूब का किरदार निभाया है। मुद्दा लव जेहाद तक पहुंच जाता है। हालांकि ऐसा कुछ होता नहीं बस उनके खुदके परिवार वाले इसे लव जेहाद मामला बना देते हैं। अमृता और याकूब दोनों घर से मासूमियत में भाग जाते हैं न तो उनका कोई शादी का इरादा होता है और ही वे किसी गलत धारणा के चलते भागते हैं।

दूसरी कहानी ब्रिटेन के लंदन की है। जिसमें अलाया एफ, आयशा और करण मेहता, हरमीत के किरदार में हैं। आखिर इन दोनों कहानियों में क्या समानता है यह जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी। 

इन दो कहानियों को पैरलर बनाए रखने का काम विक्की कौशल ने किया है, डीजे मोहब्बत का किरदार निभा रहे हैं।  

कहीं न कहीं फिल्म आपको बहुत बड़ी सीख देती है। लव जेहाद और हिंदू मुस्लिम जैसे विषयों पर दंगे करने वाले कोई और नहीं हम जैसे ही होते हैं, जो अक्सर बिना कोई वजह जाने मार - काट पर उतर जाते हैं। कहानी थोड़ी उलझी हुई है आप समझ नहीं पाएंगे कि मोहब्बत पर बनी है या लव जेहाद पर। 

एक्टिंग

आलाया और करण दोनों ही फिल्म की जान है। अलाया ने अपने किरदार के साथ न्याय किया है, उन्हें जहां जैसा काम करना चाहिए था वैसे उन्होंने संभाला है। वहीं करण ने उम्मीद से अच्छा काम करके अपनी एक्टिंग से हैरान कर दिया। साथ ही विक्की कोशल का किरदार काफी अच्छा है।  

डायरेक्शन
हिंदी सिनेमा को गैंग्स ऑफ वासेपुर, दोबारा, ब्लैक फ्राइडे जैसी धमाकेदार फिल्में देने वाले निर्दशक अनुराग कश्यप इस बार एक सॉफ्ट लव स्टोरी लेकर आए हैं। उन्होंने फिल्म का निर्देशन बेहतरीन तरीके से किया है। 

म्यूजिक

फिल्म का म्यूजिक सिचुएशन के हिसाब से बहुत अच्छा और आज की जनरेशन जो सोशल मीडिया के इस्तेमाल को महत्वपूर्ण मानती है, उनके उपर बना है। यह बैकग्राउंड में चलता रहता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyotsna Rawat

Recommended News

Related News