प्राइमरी छात्रों को टीचर ने दी हैरान कर देने वाली सजा, रूह कंपा देगा वीडियो

punjabkesari.in Friday, Nov 09, 2018 - 01:58 PM (IST)

नई दिल्ली : प्राइमरी छात्रों को टीचर की ओर से ऐसी हैरान कर देने वाली सजा दी गई, जिसके बारे में जानकर आप भी दंग रह जाएंगे। टीचर ने सजा के तौर पर नाबालिग बच्चों को सिगरेट पीने के लिए मजबूर किया। इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो इंडोनेशिया के वेस्ट जावा का बताया जा रहा है।

इंटरनेट पर वायरल हो रहा यह वीडियो स्थानीय न्यूज वेबसाइट की ओर से पोस्ट किया गया है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि पब्लिक एलिमेंट्री स्कूल के दूसरे ग्रेड के छात्र टीचर के सामने स्कूल की यूनिफॉर्म में सिगरेट पीते नजर आ रहे हैं। 

वीडियो देखकर पहले लगता है कि छात्र स्कूल के नियमों का उल्लंघन करते हुए सिगरेट पी रहे हैं, लेकिन बाद में पता चलता है कि टीचर ने उन्हें ऐसा करने के लिए मजबूर किया। रिपोर्ट्स के अनुसार, टीचर ने छात्रों को स्कूल परिसर में धूम्रपान करते देखा था और इसके बाद स्कूल में सबके सामने धूम्रपान करवाया।  

इस वीडियो ने अब छात्रों के माता-पिता के लिए क्षेत्र में भारी अपमान की स्थिति पैदा कर दी है। स्कूल की प्रिंसिपल ने कहा कि वह इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगी।  

टीचर के इस तरह सजा देने की कड़ी आलोचना की जा रही है और बच्चों के लिए इंडोनेशिया संरक्षण आयोग (केपीएआई) ने भी शिक्षकों के इस फैसले की आलोचना की है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sonia Goswami

Recommended News

Related News