कंपनी के रिजेक्शन के तरीके को देख हैरान हुआ शख्स, शेयर कियाHR का ईमेल, कहा- ऐसे रिजेक्ट किया, सुकून आ गया

punjabkesari.in Thursday, Apr 18, 2024 - 04:33 PM (IST)

नेशनल डेस्क: अच्छी और मनचाही नौकरी तो हर कोई पाना चाहता है। हर इन्सान यही चाहता है कि उसे उसकी मनपसंद ऑफिस में नौकरी मिल जाए और उसका करियर सेट हो जाए। लेकिन इन सबके बीच हम रिजेक्शन को कैसे भूल सकते हैं। इसी बीच अगर आप कहीं नौकरी के लिए अप्लाई करें और रिजेक्ट हो जाएं तो काफी दुख होता है। ऐसे में अगर आपको रिजेक्ट होने का ईमेल आए तो आप भी उसे पढ़ कर निराश हो जाएंगे, लेकिन हाल में एक शख्स को जब एक खास कंपनी की ओर से रिजेक्शन मिला तो वह कुछ ऐसा था कि उसके दिल को सुकून आ गया। 

शख्स ने इस ईमेल के स्क्रीनशॉट को रेडिट पर शेयर किया है। ready-4-it नाम से रेडिट पर इस शख्स ने स्क्रीनशॉट शेयर करने के साथ कैप्शन में लिखा था- यह एक सामान्य रिजेक्शन लेटर की तरह लग सकता है, लेकिन शब्दों के चयन ने मुझे अपने बारे में बेहतर महसूस कराया है। क्या मैं ज़्यादा सोच रहा हूं? दरअसल कंपनी का रिजेक्शन लेटर कुछ इस तरह से था कि उसे पढ़ने के बाद आप भी रिजेक्शन को लेकर पॉजिटिव सोचेंगे। ईमेल में लिखा था - हम आपके आवेदन से इंप्रेस हुए और हमें महसूस हुआ कि आप फ्रीलांस/कंसल्टेंट जनरल लीगल काउंसिल के रोल के लिए एक स्ट्रांग कैंडिडेट हैं। दुर्भाग्य से इस समय हमें लगा कि इस पोस्ट के लिए हमारे पास थोड़े बेहतर कैंडिडेट थे।
 

IDK why but I found this rejection letter very comforting
byu/ready-4-it injobs


जिनके साथ हमने नौकरी को लेकर आगे बढ़ने का फैसला किया है। हम आपके डीटेल्स को अपने पास रखना पसंद करेंगे, क्योंकि हम इस रोल के लिए आपके एप्लीकेशन पर रिकंसीडर करना चाहते हैं, या एक्स्ट्रीम इंटरनेशनल के साथ भविष्य में आप पर विचार करना चाहते हैं। 'इसके आगे उन्होंने धन्यवाद दिया और उसे भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं। साझा किए जाने के बाद से, पोस्ट को यूजर्स से बहुत सारे रिएक्शन मिल रहे हैं। लोग कंपनी की ओर से ये मेल करने वाले की तरीफें करते नहीं थक रहे। एक यूजर ने लिखा- ऐसा लगता है जैसे आपने अच्छा काम किया था और कंपनी उससे खासा प्रभावित है। एक अन्य ने लिखा- कितना प्यारा है ये। कम से कम रिजेक्शन में कैंडिडेट को नीचा दिखाने की कोशिश तो नहीं की गई।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Recommended News

Related News