श्री कृष्ण जन्मस्थान, अद्भुत कलात्मक रूप से सजाया गया

punjabkesari.in Saturday, Sep 05, 2015 - 01:46 PM (IST)

आज मथुरा में भगवान श्रीकृष्ण का जन्म महोत्स्व शास्त्रीय मर्यादाओं एवं परंपराओं के अनुसार भाद्रपद कृष्ण अष्टमी तदनुसार दिनांक 05 सितम्बर 2015 को श्री कृष्ण जन्मभूमी मंदिर में मनाया जाएगा। श्री कृष्ण जन्मस्थान के सम्पूर्ण परिसर को अद्भुत कलात्मक रूप से सजाया गया है। आज जन्मभूमि अलग ही नजर आ रही है जैसे कोई नई नवेली दुल्हन सोलह श्रृंगार किए हो।  

जन्मस्थान की नयनाभिराम साज-सज्जा को देखकर श्रृद्धालु अभिभूत हो उठेंगे। जन्मस्थान के सारे प्रांगण, भवनों एवं देवालयों को ब्रज के भावुक भक्त सज्जाकारों के साथ-साथ पश्चिम बंगाल के भी कारीगरों ने नयनाभिराम स्वरूप प्रदान किया है। 
 
मंदिर के सम्पूर्ण शिखर ,गुम्बद ,तिवारियों ,खिड़कियों ,झरोखों ,द्वार ,गलियारों को अत्यंत सुन्दर एवं कलात्मकता से परिपूर्ण विधुत सज्जा से सुसज्जित किया गया है । जन्मस्थान के अंदर से अथवा परिसर के बाहर से श्रद्धालुगण जिस दिशा से भी श्रीकृष्ण जन्मस्थान के दर्शन करेंगे, वहीं से उनको जन्मस्थान की नयनाभिराम दर्शन प्राप्त होंगे। 
 
साथ ही प्रकाश पर्व के अनुकूल संयोजन भी गर्भगृह की भव्यता एवं दिव्यता में वृद्धि करेगा। भक्तों का कहना है की चारों तरफ देखने से लगता है की आज साक्षात सभी देवता धरती पर आएंगे। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News