क्या वाकई छिपा है आपके हाथों में आपका भविष्य ?

punjabkesari.in Sunday, Dec 23, 2018 - 04:38 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
वैसे तो सबके हाथ सामान्य दिखते हैं, लेकिन ज्योतिष विद्वानों की मानें तो हर किसी का हाथ अलग होता है। इसके अनुसार चाहे सभी के हाथ देखने में एक जैसे होते हैं, लेकिन हर एक के हाथ की बनावट अलग होती है। समुद्र शास्त्र के अनुसार इसकी बनावट के अनुसार व्यक्ति के बारे में बहुत कुछ पता लगाया जा सकता है। आज हम आपको इसी के बारे में बताने जा रहे हैं कि कैसे आकार वाले हाथों के लोगों का कैसा स्वभाव होता है। समुद्र शास्त्र में कहा गया है कि हाथ की बनावट को देखने के बाद ज्योतिषी हाथों को कई तरह के नाम दिए गए हैं जैसे- कर्मठ हाथ, कलात्मक हाथ, दार्शनिक हाथ, वर्गाकार हाथ आदि। हस्तरेखा शास्त्र में दार्शनिक हाथ के बारे में बताया गया है। इनके बारे में कहा गया है कि ये लोग आई.ए.एस. अधिकारी, विचारक, दार्शनिक और वैज्ञानिक आदि होते हैं।

PunjabKesari

कहा जाता है कि ऐसे हाथों वाले लोगों का हाथ लंबा और नुकीला होता है और अंगुलियों का ढ़ांचा बहुत अलग होता है। इनकी अंगुलियों की गांठें उठी हुई और निकली हुई होती है। नाखून लंबे होते हैं और हाथ फूला हुआ होता है। लेकिन ऐसे जातकों के हाथों की आकृति में सुडौलता बिल्कुल नहीं होती, परंतु लचक अधिक होती है। ऐसे लोगों को हाथ देखने में भी कुछ अलग सा मालूम होता है। ज्योतिष और समुद्र शास्त्र के मुताबिक इनका जीवन कभी निरर्थक नहीं जाता। ज्योतिष शास्त्र की मानें तो ऐसे लोग जीवन में जो भी मापदंड निश्चित करते हैं, उस ऊंचाई तक ज़रूर पहुंचते हैं। इन लोगों को अपने जीवन में धन से ज्यादा ऐसे अपना सम्मान ज्यादा प्यारा होता है। इनके लिए अपने आदर्श बहुत मायने रखते हैं। इनकी सोच बहुत स्वतंत्र होती है। ये अपने जीवन का हर छोटा बड़ा-फैसला अच्छे से सोच-समझकर ही करते हैं।

PunjabKesari

परंतु इनके बारे में ये भी कहा जाता है कि ये समय की पाबंदी व्यवस्था और  अनुशासन का कोई महत्व नहीं देते और बड़ी आसानी से सामने वाले के प्रभाव में आ जाते हैं। इन्हें हमेशा परिस्थियों के अनुसार परिवर्तित होना पड़ता है, जो कभी कभी इन्हें दुख पहुंचाता है। माना जाता है कि ऐसे सुन्दर और सुकुमार हाथों वाले लोग कभी-कभी इतने भावुक होते हैं कि परिस्थितियों को देखकर सोचने लगते हैं कि उनका जीवन व्यर्थ है।
शराब नशा है तो भांग औषधि है (VIDEO) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Related News