बाथरूम में रखी बाल्‍टी को कभी भी खाली न छोड़ें, वरना...

punjabkesari.in Sunday, Apr 17, 2022 - 11:31 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
वास्‍तु शास्‍त्र के मुताबिक कुछ खास रंग होते हैं जिनके होने से जीवन में काफी प्रभाव पड़ता है। कुछ रंग हमारे लिए लकी भी होते हैं जिनका इस्तेमाल करने से हमारी जिंदगी में अच्छे बदलाब होने लगते हैं। ऐसा ही एक रंग है नीला। वास्तु शास्त्र के अनुसार  ये रंग व्‍यक्ति की लाइफ को काफी हद तक प्रभावित करता है। ये अत्‍यंत प्रभावशाली रंग माना जाता है। ये आपकी लाईफ में आने वाली परेशानियों से आपको दूर रखता है। यही वजह है वास्तुशास्त्री भी के नीले रंग के प्रयोग की सलाह देते हैं। वास्तु शास्त्र की मानें तो हमारे घर का बाथरूम सबसे ज्यादा वास्तु दोष पैदा करता है। ऐसे में अगर बाथरूम में नीले रंग की बाल्‍टी रखी जाए तो ये आपकी किस्‍मत बदल देती है। जी हां, बाथरूम में नीले रंग का प्रयोग जिंदगी को रंगीन बना देता है। तो आज हम आपको बताएंगे कि नीले रंग का इतना प्रभाव कैसे होता है और ये जीवन में आने वाली किन-किन परेशानियों से राहत दिलाता है?

PunjabKesari, Vastu Shastra Tips, Vastu Shastra tips about Bathroom, Vastu and bathroom, Vastu and bathroom bucket

तो चलिए जानते हैं-
वास्‍तु शास्‍त्र में नीला रंग बहुत ही शुभ माना जाता है। इसके मुताबिक हमारे घर के बाथरूम में कई तरह की ऊर्जा होती हैं जो जीवन पर शुभ-अशुभ दोनों तरह के प्रभाव डालती है। इसके अशुभ प्रभावों को खत्म करने के लिए नीले रंग की बाल्‍टी रखनी चाहिए। ऐसा करने से घर में सुख-शांति आती है। और वहीं अगर आप आर्थिक तंगी से झूझ रहें हैं तो बाथरूम में टाइल्‍स या फिर नीले रंग का पेंट करवाएं इससे धीरे-धीरे आर्थिक स्थिति भी सुधरने लगती है।

इसके अलावा आपको बता दें बाथरूम में रखी बाल्‍टी को कभी भी खाली नहीं छोड़ना चाहिए। सुबह उठकर खाली बाल्टी देखना शुभ नहीं माना जाता। वास्‍तु के मुताबिक बाल्‍टी में हमेशा पानी रखना चाहिए। चाहे आधी बाल्‍टी ही क्‍यों न भरें लेकिन पानी जरूर भरें। ऐसा करने से घर में धन का आगमन बना रहता है।

PunjabKesari, Vastu Shastra Tips, Vastu Shastra tips about Bathroom, Vastu and bathroom, Vastu and bathroom bucket

वास्‍तु शास्‍त्र कहता है नीला रंग शनि और राहु के अशुभ प्रभावो से भी राहत दिलाता है। अगर कोई व्‍यक्ति शनि और राहु के दोषों से परेशान हो तो उसे नीले रंग का ज्यादा से ज्यादा प्रयोग करना चाहिए। खासतौर पर बाथरूम में नीले रंग की बाल्‍टी,मग का इस्‍तेमाल राहू और शनि के अशुभ प्रभाव से बचाता है। इसके साथ ही आपको बता दें आप नीले रंग का रुमाल भी साथ रख सकते हैं। ये राहु ये जीवन में आ रहीं समस्‍याओं को दूर करने में सहायक होता है।

वास्‍तु शास्‍त्र के मुताबिक नीले रंग की बाल्‍टी रखना कई तरह के दोषों से राहत दिलाती है।  लेकिन 4 मुलांक वालों को इसका प्रयोग संतुलित मात्रा में ही करना चाहिए, नहीं तो इसका दुष्‍प्रभाव पड़ता है। साथ ही जो लोग डिप्रेशन का शिकार होते हैं उन्‍हें भी नीले रंग के प्रयोग से बचना चाहिए। खासतौर पर बेडरूम में तो इस रंग का इस्‍तेमाल करने से बचना चाहिए।

PunjabKesari, Vastu Shastra Tips, Vastu Shastra tips about Bathroom, Vastu and bathroom, Vastu and bathroom bucket


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Recommended News

Related News