Vastu Tips: अपने प्रियजनों को गृह प्रवेश के दौरान न करें Gift ये सामान, रिश्तों में आ सकती है खटास

punjabkesari.in Saturday, Jan 13, 2024 - 08:42 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Vastu Tips: अपने प्यार को व्यक्त करने के लिए ज्यादातर लोग एक-दूसरे को गिफ्ट देना पसंद करते हैं। आज इस आर्टिकल में बात करेंगे कि जब हम किसी के घर गृह प्रवेश के फंक्शन पर जाते हैं तो क्या और किस तरह का गिफ्ट देना चाहिए ? घर में खुशहाली को बरकरार रखने के लिए गृह प्रवेश का फंक्शन किया जाता है। किसी को तोहफा देना एक बहुत ही अहम काम होता है। कई बार हम जाने-अनजाने में कुछ ऐसे गिफ्ट्स दे देते हैं जो वास्तु के लिहाज से बिल्कुल भी शुभ नहीं माने जाते हैं। तो चलिए कुछ वास्तु एक्सपर्ट्स के अनुसार जानते हैं कि अपने करीबियों के घर जाते समय किस तरह का गिफ्ट देने से बचना चाहिए।

PunjabKesari Vastu Tips

Iron showpiece लोहे के शोपीस
सुंदरता में इजाफा करने के लिए बाजार में आज-कल बहुत तरह के गिफ्ट्स देखने मिलते हैं। इन्हीं में से एक है लोहे से बने शोपीस। ये लोहे के शोपीस दिखने में बहुत ही सुन्दर और मनमोहक होते हैं। जिस वजह से हम गिफ्ट्स के रूप में इन्हें अपने करीबियों को दे देते हैं। वास्तु के अनुसार देखा जाए तो ऐसा करना शुभ नहीं होता है। अगर शोपीस देना चाहते हैं तो कोशिश करें वह पीतल या चांदी का बना हो।

PunjabKesari Vastu Tips

Don't gift this kind of stuff इस तरह का सामान न करें गिफ्ट
वास्तु के अनुसार कभी भी पर्सनल हाइजीन से जुड़ा सामान गिफ्ट नहीं करना चाहिए। जैसे कि साबुन, तेल, आदि। अगर आप ऐसा करते हैं तो रिश्तों में खटास देखनी पड़ सकती है।

PunjabKesari Vastu Tips

Black colored clothes increase negativity काले रंग के कपड़े बढ़ाते हैं नकारात्मकता
ज्योतिष शास्त्र में किसी भी शुभ कार्य के लिए काले रंग का इस्तेमाल नहीं किया जाता है। इसी तरह वास्तु में किसी को काले रंग के कपड़े गिफ्ट नहीं करने चाहिए। गृह प्रवेश के दौरान ऐसा सामान गिफ्ट करने से नेगेटिव वाइब्स में बढ़ोतरी होती है।

PunjabKesari Vastu Tips

Cutlery set कटलरी सेट
गृह प्रवेश के दौरान गिफ्ट देते समय इस तरह की चीजों को काफी तर्जी दी जाती है लेकिन वास्तु के अनुसार ऐसा करने से बचना चाहिए। हालांकि दिखने में ये काफी अच्छे लगते हैं लेकिन ऐसा करने से रिश्तों में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

PunjabKesari Vastu Tips

Wedding accessories सुहाग का सामान
वैसे तो सुहाग के सामान को बहुत शुभ माना जाता है लेकिन वास्तु एक्सपर्ट्स के अनुसार गृह प्रवेश के दौरान मंगलसूत्र, सिंदूर या फिर अन्य कोई सुहाग से जुड़ा सामान देने से बचना चाहिए। ऐसा करना सही नहीं होता खासकर गृह प्रवेश के दौरान।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Recommended News

Related News