Tuesday special: जीवन के हर कष्ट को दूर करेंगे हनुमान जी के ये powerful मंत्र

punjabkesari.in Tuesday, Feb 07, 2023 - 07:49 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Mangalvar Ke Mantra: हनुमान जी कलयुग में सबसे जल्दी प्रसन्न होने वाले देवता है। उनका मात्र स्मरण करने से ही व्यक्ति के सारे पाप धुल जाते हैं। हनुमान जी को अमरत्व का वरदान प्राप्त है। वे बलवान और बुद्धिमान हैं इसलिए उनके समक्ष कोई मायावी शक्ति नहीं टिक पाती है। मंगलवार के दिन विधि-विधान से पूजा करने से मारुति नंदन जल्दी प्रसन्न होते हैं। इसके अलावा हनुमान जी के कुछ चमत्कारी मंत्र भी हैं। जिनका जाप करने से मनोवांछित फल मिलता है। तो चलिए जानते है अंजनी पुत्र के कौन से मंत्रों का जाप करना चाहिए।

PunjabKesari  Tuesday special

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

Hanuman Ji Ke Mantra: भगवान की पूजा करने के लिए कोई एक समय नहीं होता। जरुरी नहीं की इन मंत्रो का जाप करने के लिए अलग से समय निकालना पड़े। उठते-बैठते, काम करते किसी भी समय इन मंत्रो का जाप किया जा सकता है लेकिन ध्यान रहे ये मंत्र तभी लाभदायक होंगे जब सच्चे मन से इनका जाप किया जाएगा।

'ॐ हं हनुमते रुद्रात्मकायं हुं फट्।'
अगर किसी व्यक्ति के मन में भय का वास हो या फिर उसे हर समय किसी न किसी बात से डर लगता रहता है तो इस मंत्र का जाप जरूर करना चाहिए। भय के समय इस मंत्र को बोल लिया जाए तो डर अपने आप भाग जाता है।

PunjabKesari  Tuesday special

'ॐ नमो भगवते आंजनेयाय महाबलाय स्वाहा।'
रोगों से ग्रस्त व्यक्ति अगर बीमारियों से जल्द छुटकारा पाना चाहता है तो उसे इस मंत्र का प्रयोग करना चाहिए। ये मंत्र सारी बीमारियों को व्यक्ति से दूर रखता है।

ॐ नमो भगवते हनुमते नम:।'
अगर घर में सुख-शांति का बसेरा चाहते हैं तो हनुमान जी के इस मंत्र का जाप करना चाहिए। ऐसा करने से घर से नकारात्मकता कोसों दूर रहती है।

'दुर्गम काज जगत के जेते,
सुगम अनुग्रह तुम्हरे तेते।'

अगर किसी कठिन कार्य को करने से डर लगता है या फिर कोई नया काम शुरू करने की हिम्मत नहीं हो रही तो अंजनी पुत्र के इस मंत्र का जाप करें।

PunjabKesari  Tuesday special

'ॐ हं हनुमते नम:।'
कोर्ट-कचहरी के चक्करों से निजात पाना चाहते हैं तो कोर्ट में जाने से पहले 108 बार इस मंत्र का जाप करना चाहिए। ऐसा करने से बजरंगबली सदैव आपके साथ रहते हैं।

'ॐ हं पवननन्दनाय स्वाहा।'
संकटमोचन का जल्द से जल्द आशीर्वाद पाने की चाह है तो ये मंत्र सबसे ज्यादा लाभदायक है। सच्चे मन से इस मंत्र का जाप करने से हनुमान जी की विशेष कृपा बनी रहती है।

PunjabKesari kundli

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News