आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Tuesday, Jul 16, 2024 - 09:39 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 16 जुलाई में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 7 होता है, जिनके स्वामी केतू देव हैं। मूलांक 7 वाले जातक बहुत ही रहस्यमयी प्रवृत्ति के होते हैं। इन लोगों के मन की बातें पता लगा पाना मुश्किल होता है। मूलांक 7 वाले जातक अपनी बातें दूसरों के साथ साझा नहीं करते। इनके विचारों में भी अस्थिरता देखने को मिलती है। ये लोग मानसिक तौर पर चिंतित रहते हैं। इन लोगों का स्वभाव काफी गंभीर होता है। मूलांक 7 वाले जातक दूसरों के साथ घुलना-मिलना पसंद तो करते हैं परंतु अपना जीवन किसी के साथ साझा नहीं करते। जिसके कारण अपनी परेशानियों को लेकर बहुत बार डिप्रेशन या स्ट्रैस का शिकार हो जाते हैं। ये लोग सात्विक और धार्मिक होते हैं। मूलांक 7 वाले जातक धर्म में आस्था तो रखते हैं परंतु धर्म के नाम पर किसी भी प्रकार के दिखावे को पसंद नहीं करते। इन लोगों को घूमना-फिरना और यात्रा करना पसंद होता है। मूलांक 7 वाले जातकों की कल्पना शक्ति काफी गहरी होती है। यदि जन्मतिथि के अन्य अंक साथ दें तो मूलांक 7 वाले जातकों को दर्शन शास्त्र के क्षेत्र में अच्छा कार्य करते हुए देखा गया है। अपने जीवन काल में कभी न कभी इन लोगों की रुचि गुप्त विद्या, तंत्र, मंत्र अथवा ज्योतिष विद्या की ओर भी होती है।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

आज जिन जातकों का जन्मदिन है यह वर्ष आपके लिए शुभ परिणाम वाला रहेगा। इस साल आपके जीवन में बहुत सी चीजें अकस्मात होगी। जो की मुख्यतः सकारात्मक पहलू पर ही रहेगी। इस वर्ष कोई भी अहम निर्णय सोच-समझ कर लेने की कोशिश करें। बेकार के दिखावे में आने से बचें। जुलाई के महीने के शेष दिन थोड़े मध्यम गति वाले रहेंगे। भावनाओं में घिरा हुआ महसूस करेंगे, हालांकि अगस्त के महीने का समय आपके लिए अच्छा है। आपके अनुभवों में इजाफा होगा। अपने अनुभव के बलबूते पर कामयाबी हासिल होगी। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हुए लोग भी अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे। सितंबर के महीने में विदेशी काम से लाभ होगा। कोई शॉर्टकट अपना कर अपने काम को जल्दी करने में सफल रहेंगे। अक्टूबर के महीने का समय भी आपके लिए अच्छा रहेगा। व्यापार में भी कुछ परिवर्तन संभव हैं। प्रमोशन पर पैसा निवेश करेंगे। भौतिक सुख-साधनों में वृद्धि होगी। नवंबर के महीने में वैवाहिक जीवन के सुख में वृद्धि होगी। दिसंबर के महीने में नौकरी में स्थानांतरण संभव हैं। यात्राएं भी लगी रहेंगी। 

वर्ष 2025 के जनवरी के महीने में सेहत का ख्याल रखें। अस्पताल का चक्कर लगाना पड़ सकता है। फरवरी के महीने में वाहन खरीदने के योग बनते हैं। मार्च के महीने में मां की सेहत का ख्याल रखें, उनके साथ कुछ वैचारिक मतभेदों का सामना भी करना पड़ सकता है। अप्रैल के महीने का समय कार्यभार की अधिकता के कारण व्यस्त रहेगा। मई के महीने में वाहन चलाते समय गति सीमा का ध्यान रखें और बेकार की लड़ाई-झगड़े से दूर रहें। जून के महीने का समय हालांकि आपके लिए अच्छा रहेगा। नए काम को शुरू करने के अवसर प्राप्त होंगे।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए घर में कोई खराब विद्युत उपकरण न रखें। ससुराल पक्ष के साथ संबंधों को मधुर बनाकर रखें। कोई गैर सरकारी और अनैतिक काम न करें। सरस्वती मां की आराधना करें और उन्हें नीले रंग के फूल अर्पित करें। यथा संभव शिवलिंग पर जल अभिषेक करते रहें। कानों में सोना धारण करें। कुत्ते को मीठी रोटी खिलाएं और उसकी सेवा करें। जीवनसाथी के साथ संबंधों को मधुर बनाकर रखें। विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें। पीपल के वृक्ष की सेवा करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

PunjabKesari Todays Birthday Prediction


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News