आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Monday, May 09, 2022 - 10:16 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 9 मई में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 9 होता है, जिनके स्वामी मंगल देव हैं। मूलांक 9 वाले जातक साहसी एवं निडर होते हैं। ये लोग किसी भी कार्य को करते हुए घबराते नहीं हैं। मूलांक 9 वाले जातक हर कठिन कार्य को करने के लिए तैयार रहते हैं। ये लोग स्वभाव से क्रोधी होते हैं। इन्हें हर छोटी-छोटी बात पर गुस्सा आ जाता है परंतु इनका गुस्सा ज्यादा देर तक टिक नहीं पाता। ये लोग लड़ाई-झगड़े को जल्दी ही भुला भी देते हैं। मूलांक 9 वाले जातक बहुत ऊर्जावान होते हैं। ये हर समय हर कार्य को करने के लिए उत्साहित रहते हैं। ये लोग बहुत ही शरारती व नटखट होते हैं। आर्थिक स्थिति की बात करें तो धन दौलत से परिपूर्ण होते हैं। मूलांक 9 वालों की शिक्षा अच्छी होती है। शुरुआती समय में इन्हें कई बार शिक्षा में रुकावट देखने को मिलती है हालांकि ये लोग इन सबसे आगे निकल कर अच्छी शिक्षा ग्रहण करते हैं। इन लोगों की हर विषय में रुचि होती है। मूलांक 9 वाले जातकों को पुलिस, आर्मी, डॉक्टर, सर्जन, चिकित्सक, दवाइयां आयुर्वेद, फिजियोथैरेपिस्ट, समाज सेवा जैसे क्षेत्रों के साथ-साथ राजनीति में भी सफल होते देखा गया है। 

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

आज जिन जातकों का जन्मदिन है यह वर्ष पारिवारिक जिम्मेदारियों के इर्द-गिर्द घूमता रहेगा। आप भावनाओं में घिरा हुआ महसूस करेंगे। मई के महीने का समय सावधानी से बिताएं। यात्रा करते हुए सावधानी बरतें। जून के महीने में मानसिक तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। बहुत से अधूरे काम एक साथ मानसिक दबाव बना सकते हैं। संतुलित मस्तिष्क के साथ निर्णय लेकर आगे बढ़ें। हालांकि अगस्त के महीने में परिस्थितियां पहले से बेहतर होंगी। आप अपनी ऊर्जा के स्तर में वृद्धि महसूस करेंगे। पिता से उचित सलाह प्राप्त होगी। सितंबर के महीने में समय आपके अनुकूल है परंतु फिर भी अपनी वाणी पर संयम रखें। दस्तावेजों के इस्तेमाल में सावधानी बरतें। अक्टूबर के महीने में कामकाज में तरक्की के योग बनते हैं। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को भी शुभ समाचार मिलने की संभावना है। हालांकि नवम्बर के महीने में कुछ उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। पुलिस के मामलों से दूरी बनाकर रखें। दिसंबर के महीने में लोग आपकी कही बातों का गलत मतलब निकाल कर आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं। वर्ष 2023 के जनवरी के महीने में कार्यक्षेत्र पर उच्च अधिकारियों की सलाह मानकर चलना आपके लिए लाभदायक रहेगा। अभिमान की भावना से दूर रहें। फरवरी के महीने में कोई नया निर्णय लेने से बचें। मार्च और अप्रैल के महीने का समय विवाह योग्य जातकों के लिए शुभ रहेगा।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए सूर्य को जल दें। पिता के चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लें। केसर का तिलक लगाएं। पीपल के वृक्ष की सेवा करें। शिवलिंग पर जल का अभिषेक करें। काली उड़द की दाल जल प्रवाह करें। एक नारियल जल प्रवाह करें। काले और नीले रंग से परहेज करें। परनिंदा से परहेज करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com 

PunjabKesari Todays Birthday Prediction


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News