आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Wednesday, Oct 07, 2020 - 06:07 AM (IST)

 शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आप को बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 7 अक्टूबर में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 7 होता है, जिन के स्वामी केतू देव हैं। मूलांक 7 वाले जातक बहुत ही रहस्यमयी प्रवर्ति के होते हैं। इन्हें देखकर इनके अन्तर्मन में चल रहे विचारों के बारे में पता लगाना मुश्किल होता है। ये अपनी कल्पना की दुनियां में डूबे रहते हैं। इन लोगों में ज्योतिष आदि गुप्तविद्याओं की ओर अधिक रुझान देखा जाता है। ये लोग परिवर्तन के प्रति एक सकारात्मक सोच रखते हैं।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction
मूलांक 7 वाले जातक अपनी भावनाओं को दूसरों को समझा पाने में अक्सर नाकामयाब रहते हैं। जिसके कारण रिश्तों या दोस्ती में इन्हें बहुत बार आहत होना पड़ता है। इनकी शिक्षा प्रायः अच्छी रहती है। आज जिन जातकों का जन्मदिन है यह साल विद्यार्थियों के लिए महत्वपूर्ण है। मन लगाकर अपने लक्ष्य की तरफ मेहनत करें, सफलता प्राप्ति के योग बनते हैं। अक्टूबर के महीने में कोई गलत निर्णय लेने से बचें। नवम्बर के माह में व्यापार में तरक्की के योग बनते हैं। मां-बेटी के रिश्तों में मधुरता आएगी। दिसम्बर के महीने में आप किसी रचनात्मक कार्य में भाग लेंगे।

वर्ष 2021 की शुरुआत में जनवरी के महीने का समय सावधानी से बिताएं। घर में किसी बड़े के साथ विवाद हो सकता है। हालांकि अकस्मात धन प्राप्ति के योग बनते हैं, जो चिरस्थायी सफलता का प्रतीक नहीं है। फरवरी व मार्च का समय विवाह योग्य जातकों के लिए शुभ है। विवाह के लिए आए प्रस्तावों पर विचार किया जा सकता है। अप्रैल के माह में यात्राओं के योग बनते हैं, स्वास्थ्य का ख्याल रखें। इस माह में नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग भी बनते हैं। मई के महीने में स्वयं की मेहनत से कार्य सफल होंगे। बड़ों की सलाह मददगार साबित होगी। जून के महीने का समय शुभ है। छात्र किसी प्रतियोगिता में उतीर्ण होते हैं तो सफलता के योग बनते हैं। व्यापार व नौकरी पेशे में भी तरक्की होना सम्भव है। जुलाई के माह में सरकारी काम पूरे हो सकते हैं। पिता के साथ से काम बनेंगे। सितम्बर के महीने में कम प्रयासों से कार्य सफल होंगे, समय का सदुपयोग करें।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction
उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए काला-सफ़ेद कम्बल मंदिर में दान दें।

सन्तान पक्ष को अपशब्द न कहें।

परनिंदा से बचें।

हनुमान चालीसा का पाठ करें।

भाई-बहनों के साथ प्रेम से रहें।

केसर का तिलक लगाएं।

पीपल वृक्ष पर जल दें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

PunjabKesari Todays Birthday Prediction


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News