आज का राशिफल 15 अगस्त, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Sunday, Aug 15, 2021 - 09:53 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। दिन कुछ मुश्किलों भरा हो सकता है। घर के वरिष्ठ सदस्यों के साथ बातचीत कर आप सभी मुश्किलों का हल निकाल पाएंगे। आपकी समझदारी और बुद्धिमानी के कारण आपके परिजन आप से निजी सलाह मांगने आयेंगे।
उपाय-  खोटे सिक्के जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। व्यापार के विस्तार के लिए माता के साथ परामर्श कर कोई योजना बनायेंगे। आपकी कार्यशैली से आपके करीबी मित्र प्रभावित होंगे। दाम्पत्य जीवन मधुरता से भरा रहेगा।
उपाय- रात्रि में दूध का सेवन न करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज किसी भी व्यक्ति के साथ बहसबाजी से बचें। आपके सकारात्मक रवैये के कारण आपके मित्र आपकी तरफ आकर्षित होंगे। आज विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में कोई पुरस्कार मिल सकता है।
उपाय- पीपल के वृक्ष की सेवा करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज आपकी पारिवारिक छवि को बिगाड़ने के लिए कोई करीबी रिश्तेदार बहुत से प्रयास करेगा, सावधान रहें। अविवाहित व्यक्तियों को विवाह का प्रस्ताव आ सकता है। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल की यात्रा पर जायेंगे।
उपाय- सरस्वती माता की आराधना करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। परिवार की आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी, अपनी मेहनत से बहुत दिनों से लंबित कार्यों को पूर्ण करेंगे। कुछ समय पूर्व किये गए निवेश से आज लाभ की प्राप्ति होगी। शाम को जीवनसाथी के साथ खरीदारी के लिए जायेंगे।
उपाय- दुर्गा चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज कुछ काम भाग्य भरोसे बनेगे। दाम्पत्य जीवन खुशियों भरा रहेगा। आर्थिक मुद्दों के लिए आज का दिन उत्तम रहेगा। आमदनी के कुछ नये स्त्रोत मिलेंगे, जिनसे आय में वृद्धि होगी।
उपाय- देसी घी मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। संतान की उच्च शिक्षा को लेकर चिंतित हो सकते हैं। नौकरी में कुछ नई जिम्मेदारियां मिलेंगे, जिस कारण आज का दिन भागदौड़ से भरा रहेगा। शाम तक खुद को थका हुआ महसूस करेंगे।
उपाय- गणेश जी की आराधना करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज छुट्टी का दिन परिवार के साथ बितायेंगे। कारोबार के लिए नई मशीनरी खरीदने का विचार बना सकते हैं। घर में मेहमानों का आना-जाना लगा रहेगा। अपने स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें।
उपाय- काले वस्त्र को धारण न करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। व्यापार में आज आपके समक्ष बहुत से परेशानियां उत्पन्न होगी, जिनको आप अपनी समझदारी और सूझबूझ से निपटाने में सक्षम रहेंगे। नौकरी में बदलाव का विचार बना सकते हैं।
उपाय- हनुमान जी को मीठा पान अर्पित करें।

 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Recommended News

Related News