Sun Transit: सूर्य का सिंह राशि में गोचर, अपनी ही राशि में आते ही चमकाएंगे इन 4 राशियों की किस्मत

punjabkesari.in Sunday, Aug 18, 2024 - 06:41 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Sun Transit: सूर्य के बिना हम लाइफ की कल्पना भी नहीं कर सकते हैं। ऐसे में सूर्य जब आपकी कुंडली में शुभ गोचर में आ जाते हैं तो आपको उसके बहुत अच्छे फल मिलते हैं। ज्योतिष के लिहाज से देखें तो सूर्य आपकी कुंडली में लग्न के कारक होते हैं। आपकी हेल्थ के कारक सूर्य होते हैं। फाइनेंस की बात करें तो आपके करियर के कारक सूर्य हैं। करियर में हाइट कितनी मिलेगी वह आपकी कुंडली में सूर्य की स्थिति पर निर्भर करती है और सूर्य जब-जब आपकी कुंडली में अच्छे होते हैं तो उसके अच्छे परिणाम मिलते हैं। 16 अगस्त को सूर्य अपने घर में आ गए हैं, अपने घर यानी कि सिंह राशि में सूर्य की एक ही राशि है सिंह राशि। आज  बात करेंगे सूर्य देव के इस गोचर से किन राशियों को फायदा मिलेगा।

मिथुन राशि- मिथुन राशि के जातकों के लिए सूर्य का गोचर तीसरे भाव में होगा। सूर्य चूंकि पाप ग्रह माने गए हैं इसलिए उनका गोचर जो है वह तीसरे भाव में अच्छा माना जाता है। तीसरे भाव में सूर्य की अपनी राशि आएगी। सिंह राशि में सूर्य जब यहां पर गोचर करेंगे तो मिथुन राशि के जातकों के लिए पराक्रम में वृद्धि कर देंगे। इससे आपके कॉन्फिडेंस में वृद्धि आ जाएगी। लगभग एक राशि में सूर्यदेव एक महीने के लिए रहते हैं। आपको अपने ब्रदर से सहयोग मिल सकता है, ब्रदर की हेल्थ को लेकर कोई इशू है तो वहां पर थोड़ी सी चीजें बेटर हो सकती हैं। हेल्थ के मामले में सूर्य देव मदद करेंगे। सूर्य आपको करियर में मदद करेंगे। मिथुन राशि के जातकों के लिए रहेगा जब तीसरे भाव में सूर्य यहां पर गोचर करेंगे।
 
तुला राशि के लिए सूर्य 11वें भाव में नजर आ रहे हैं। 11वां भाव एलिवेशन का होता है, तरक्की का होता है। दसवें से कर्म देखते हैं। 11वें से आय देखते हैं। लाइफ में जितनी भी वृद्धि होती है वह 11वें भाव से आती है। 11वें भाव को इच्छाओं के भाव के तौर पर देखा जाता है। सूर्य अपनी राशि में आ जाएंगे तो निश्चित तौर पर आपकी इच्छाओं की पूर्ति का काम करेंगे। आपकी आय में वृद्धि करेंगे। पंचम भाव को यहां से देखते हैं। सूर्य जब यहां पर आएंगे तो आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि करेंगे, आपकी आय में वृद्धि करेंगे। यदि कोई तरक्की पेंडिंग है तो तरक्की हो सकती है। सूर्य तुला राशि के जातकों के लिए 11वें भाव के फल करेंगे। 11वां भाव कुंडली में कलयुग के लिहाज से अच्छा माना जाता है। 11वां भाव हर तरह का फल देता है आपको वो इसलिए अच्छा माना जाता है। कोई भी ग्रह जब यहां पर आता है तो उसके फल अच्छे माने जाते हैं।

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के लिए सूर्य दसवें भाव में गोचर करेंगे। सिंह राशि में सूर्य दसवें भाव में है। दसवां भाव आपकी कुंडली में कर्म का भाव है। यहां पर सूर्य का गोचर सबसे अच्छा माना गया है। जिनकी कुंडली में यहां पर सूर्य होता है उनका जन्म दोपहर के समय होता है सूर्य यहां पर आकर दिग्बली हो जाते हैं। अगला एक महीना 16 अगस्त के बाद काम करने की ताकत बहुत मिलेगी। कार्य पर फोकस करने का महीना वृश्चिक राशि के जातकों के लिए सूर्य यहां पर डेफिनेटली आपकी हेल्प करते हुए जरूर नजर आएंगे।

मीन राशि: मीन राशि के लिए सूर्य यहां पर छठे भाव में गोचर कर रहे हैं। छठे भाव में सूर्य की सिंह राशि है और सूर्य का गोचर वहां पर है। सूर्य का गोचर तीसरे, छठे 10 वें, 11वें में अच्छा होता है। मीन राशि के जातकों के लिए सूर्य छठे भाव में गोचर करेंगे। यदि किसी के ऊपर कोई कोर्ट केस चल रहा है तो मदद मिल सकती है। अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। चौथे भाव से आपकी मदर का विचार किया जाता है, यहां से थर्ड आपका ननिहाल पक्ष आएगा। मामा के घर से आपको अच्छी खबर मिल सकती है। कोर्ट केसेस के मामले में आपको थोड़ी सी आपको राहत मिलती हुई नजर आएगी। यदि कोई कर्जा है तो कर्ज से मुक्ति की शुरुआत हो जाएगी।  

ये राशियां रहे सावधान
कन्या राशि: कन्या राशि वालों के लिए सूर्य 12वें भाव में गोचर कर रहे हैं। 12वें भाव में जाना सूर्य का अच्छा नहीं है। सूर्य 12वें भाव में गोचर करेंगे तो छठे को देखेंगे। सूर्य शनि का समसप्तक बनना आपकी कुंडली में कन्या राशि के जातकों के लिए 6, 12 पर अच्छा नहीं है। ये स्थिति अच्छी नहीं है हालांकि शनि का छठे का गोचर अच्छा चल रहा है। सूर्य का सामने आ जाना समसप्तक बनाना ये अच्छा नहीं है। धन खर्च में वृद्धि हो सकती है।हेल्थ का इशू खड़ा हो सकता है। कन्या राशि के जातकों के खर्चे थोड़े से बढ़ सकते हैं। मानसिक तौर पर तैयार रहें।

मकर राशि:  मकर राशि के लिए सूर्य अष्टम भाव में गोचर करेंगे। वही स्थिति है समसप्तक योग बन रहा है और सूर्य यहां पर धन भाव को देख रहे हैं। गाड़ी धीमी चलाएं। यदि आप कोई ऐसा काम करते हैं, जहां पर दुर्घटना की संभावना रहती है

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Related News