आज बन रहा है नक्षत्रों का खास योग, राशि अनुसार उपाय करने से मिलेगा लाभ

12/6/2019 11:08:48 AM

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
मार्गशीर्ष माह शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि दिन शुक्रवार है। पंचांग के अनुसार दशमी तिथि पूरे दिन व रात पार करके अगले दिन यानि 07 दिसंबर की सुबह 06 बजकर 34 मिनट तक रहेगी। उसके साथ आज शाम 04 बजकर 30 मिनट तक सिद्धि योग बना रहेगा। बता दें कि ये योग किसी भी तरह की सिद्धि पाने के लिए बहुत उत्तम समय है। जो कोई भी इस समय कोई काम शुरू करेगा, वे अवश्य पूरा होगा। आकाशमंडल में कुल 27 नक्षत्र होते हैं और उनमें से 26वां नक्षत्र उत्तराभाद्रपद है, जोकि आज रात 10 बजकर 58 मिनट तक रहेगा। सिद्धि योग और उत्तराभाद्रपद के खास संयोग से आज शुभ फलों के प्राप्ति होगी। ऐसे में आज हम आपको राशि के अनुसार कुछ उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें करने से हर राशि वालों को लाभ मिलेगा।  
PunjabKesari, Sidhi Yoga and Uttarabhadra Nakshatra
मेष
ग्रह और नक्षत्र की स्थिति के अनुसार चमड़े का जूता या बेल्ट लेकर किसी मोची को गिफ्ट करें। ऐसा करने से दूसरे लोग आपके साथ सद्भावना बनाएं रखेंगे।

वृष
अपने ज्ञान में बढ़ोतरी करना चाहते हैं तो आज के दिन आपको मंदिर में खजूर का दान करना चाहिए। 

मिथुन
आज के दिन पीले कपड़े में पांच कौड़ियां और दो चांदी के सिक्के बांधकर लक्ष्मी जी के मंत्र- ‘ॐ श्रीं ह्रीं क्लीं श्री सिद्ध लक्ष्म्यै नम:’ का जप करते हुए अपने तिजोरी में रखें। ऐसा करने से आपकी आर्थिक परेशानियों से छुटकारा मिलेगा।

कर्क 
आपको किसी गंदे नाले में नीले रंग का फूल डालना चाहिए। इससे आप अपने काम के प्रति सही फैसला ले पाएंगे।

सिंह  
जीवन में मान-सम्मान और प्रतिष्ठा पाना चाहते हैं तो आज के दिन आपको नीम के पेड़ के सामने हाथ जोड़कर प्रणाम करना चाहिए और साथ ही पेड़ की जड़ में जल चढ़ाना चाहिए। 

कन्या 
घर से दक्षिण-पश्चिम दिशा की तरफ किसी खाली जगह पर नीम का पेड़ लगाएं और उसकी देखभाल करें लेकिन अगर आप आज के दिन पेड़ न लगा पाए तो भी कोई बात नहीं। आप आज के दिन केवल पेड़ लगाने का संकल्प लें और अगले 27 दिनों के दौरान समय मिलने पर किसी भी दिन नीम का पेड़ लगा दें।
PunjabKesari, Sidhi Yoga and Uttarabhadra Nakshatra
तुला
किसी भी तरह की परेशानी से छुटकारा पाने के लिए आज के दिन मंदिर में पीले वस्त्र का दान करें। 

वृश्चिक 
आज के दिन आपको चमड़े का जूता या बेल्ट अपने जीवनसाथी के हाथों से स्पर्श कराने के बाद उसे किसी मोची को गिफ्ट कर दें। ऐसा करने से आपके रिश्ते में मिठास आएगी। 

धनु 
आज के दिन आपको अपने पार्टनर की मनपसंद खुशबू वाली इत्र की शीशी लेकर मां लक्ष्मी के चरणों में लगाकर, अपने पार्टनर को गिफ्ट करनी चाहिए। 

मकर
आपको नीम के पेड़ के सामने हाथ जोड़कर प्रणाम करना चाहिए और साथ ही पेड़ की जड़ में जल चढ़ाना चाहिए। इसके अलावा आज के दिन आपको नीम के पेड़ से जुड़ी किसी भी चीज़ को हानि नहीं पहुंचानी चाहिए। 

कुंभ
आज के दिन चींटियों को शक्कर मिला हुआ आटा डालना चाहिए। अगर लाल चींटियां हों तो और भी अच्छा होगा। ऐसा करने से आपको हर काम में सफलता मिलेगी। 
PunjabKesari, Sidhi Yoga and Uttarabhadra Nakshatra
मीन
किसी जरूरतमंद को आदरपूर्वक भोजन खिलाएं। आज के दिन ऐसा करने से आपके मान-प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी।


 


Lata

Related News