रमज़ान 2019: अकीदत के साथ पढ़ी गई अलविदा की नमाज़

punjabkesari.in Saturday, Jun 01, 2019 - 11:55 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
जालंधर (स.ह), मुकद्दस रमज़ान के आखिरी जुमे की नमाज़ अलविदा अकीदत के साथ सभी मस्जिदों में अदा की गई। मस्जिद ए कुबा खामबड़ा, मस्जिद ए बिलाल समेत अन्य मस्जिदों में हज़ारों की संख्या में पहुंचे रोज़ेदारों ने कड़ी सुरक्षा के बीच नमाज़ अदा कर देश में अमन और चैन के लिए दुआ मांगी।
PunjabKesari, Ramadan 2019 Special, Ramadan 2019 Special, Ramzan, Ramzan 2019, Islamic Festival, Roze
इस मौके पर मुफ़्ती रमज़ान अली कासमी ने मस्ज़िद-ए-कुबा में नमाज पढ़ाई ओर कहा कि इस्लाम मज़हब मुहब्बत के साथ-साथ अमन और शांति का पैगाम देता है। इस्लाम में नाहक किसी को सताना और उसका हक मारना गुनाह है और वह कोई भी काम जो गलत लगता है, गुनाह है। इसलिए हमेशा सही रास्ते पर चलें और हमेशा खुदा की इबादत करें।

अलविदा का दिन रोज़ेदारों के लिए खास माना जाता है। इस दिन का खास महत्व है। इस दिन रोज़ेदार खुदा से जो भी जायज दुआ मांगता है। खुदा कबूल करता है। इसलिए इस दिन सभी मस्जिदों में काफी सं या में रोजेदार मस्जिद पहुंचते हैं। नमाज़-ए-अलविदा के बाद एक तरफ़ पाक महीना रमजान के जाने का गम रोज़ेदार में दिखा तो वहीं दूसरी ओर आगामी  ईद की खुशी को लेकर रोज़ेदारों में उत्साह का माहौल भी देखने को मिला। शुक्रवार को रमजानुल मुबारक का 27 वां रोजा और रमजान का आख़िरी जुमा था।
PunjabKesari,  Ramadan 2019 Special, Ramadan 2019 Special, Ramzan, Ramzan 2019, Islamic Festival, Roze
इस मौके पर कांग्रेस प्रवासी सेल के वाइस चेयरमैन जब्बार खान, अयूब जौहरी,शहादत अली ,अलाउद्दीन चांद, हाजी शमीम अहमद,मजहर आलमव अन्य मौज़ूद थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News