इस साल के आखिरी शनि प्रदोष व्रत पर ये ज्योतिष उपाय हैं आपके लिए

11/9/2019 9:19:09 AM

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
हिंदू पंचांग के अनुसार आज 9 नवंबर को त्रयोदशी तिथि पर प्रदोष व्रत का पालन किया जाएगा। इस बार ये व्रत शनिवार के दिन पड़ा है तो इस शनि प्रदोष व्रत के नाम से जाना जाएगा। कहते हैं कि इस दिन भोलेबाबा व माता पार्वती की पूजा का विधान है और प्रदोष व्रत का पूजन शाम के समय ही किया जाता है। ज्योतिष गणना के अनुसार अगले साल 2020 के पहले महीने में ही शनि मकर राशि में प्रवेश कर जाएंगे, जिससे वृश्चिक राशि के जातक साढ़े साती से मुक्त हो जाएंगे और कुंभ राशि के जातकों पर साढ़ेसाती का प्रभाव शुरू हो जाएगा। ऐसे में आज हम आपको शनि से जुड़े कुछ ज्योतिष उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनको करने से आपका भाग्य खुल सकता है। 
PunjabKesari
नौकरी के लिए
अगर आपको आपकी नौकरी में कुछ परेशानियां आ रही हैं तो इस दिन नाव के कील की अंगूठी पहनें और साथ ही हनुमान चालीसा का पाठ करें। 

अशुभ प्रभाव कम करने के लिए
शनि के अशुभ प्रभाव को कम करने के लिए मांस मदिरा का सेवन नहीं करना चाहिए। इस दिन शनि मंत्र ओम प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः का जाप करने से भी शनि का अशुभ प्रभाव कम होता है। 
PunjabKesari
शादीशुदा जीवन के लिए
बहुत से ऐसे लोग होते हैं, जिन्हें शादी के बाद बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में वे लोग हनुमान जी के मंदिर में जाकर, उन्हें सिंदूर चढ़ाएं और साथ ही सूंदर कांड का पाठ करें। 

व्यवसाय के लिए
आपके व्यवसाय में कोई दिक्कतें आ रहीं है तो इस दिन भगवान शिव का अभिषेक करें। इस दिन शनि स्त्रोत के पाठ करने से भी परेशनियां कम होती है।
PunjabKesari
साढ़ेसाती से पीड़ित लोग 
जो लोग शनि की साढ़े साती से पीड़ित है उन्हें इस दिन शनि महाराज को तेल चढ़ाना चाहिए। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार शनि को तेल चढ़ाने से ग्रह दोषों से मुक्ति मिलती है।


Lata

Related News