स्वास्थ्य व आयु संबंधी कारणों के कारण नहीं जा रहा अयोध्या : शांता

punjabkesari.in Sunday, Jan 21, 2024 - 11:32 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

पालमपुर (भृगु): “अयोध्या में श्री राम मंदिर निर्माण के लिए 500 वर्ष के लंबे संघर्ष में अंतिम तथा सफल प्रयास की नींव पालमपुर में रखी गई थी। इसी हाल में दरियां बिछी थीं, गद्दे लगे थे, उस पर बैठकर भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने अयोध्या में भगवान श्री राम मंदिर के निर्माण तक चैन से न बैठने का संकल्प लिया था। अब 34 वर्ष पश्चात यह संकल्प पूरा होने जा रहा है।” 
यह बात पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार ने इस ऐतिहासिक रोटरी भवन के कक्ष में आयोजित पत्रकार वार्ता में कही। शांता कुमार ने कहा कि स्वास्थ्य कारणों व आयु के कारण वह अयोध्या नहीं जा रहे हैं। इस संबंध में उन्होंने पहले ही अवगत करवा दिया था। पत्रकार वार्ता में प्रदेश भाजपा महामंत्री त्रिलोक कपूर, पूर्व विधायक प्रवीण कुमार, भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य विनय शर्मा सहित अन्य नेता उपस्थित थे।

नियति नहीं चाहती कि कांग्रेस के पाप धुलें : शांता कुमार ने कहा कि निमंत्रण के बावजूद जो राजनीतिक दल श्री राम मंदिर विग्रह प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से दूरी बना रहे हैं वे स्वयं को अपने पाप धुलने से वंचित कर रहे हैं। यह देश का दुर्भाग्य है कि कांग्रेस ने भगवान राम को मिथ्या तथा काल्पनिक बताया तथा कहा था कि राम वास्तविकता नहीं है अपितु फर्जी है। यह कहकर कांग्रेस ने महापाप किया था परंतु इनमें से कुछ पाप धूल सकते थे यदि कांग्रेस के नेता प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में भाग लेते। उन्होंने कहा कि जिन्हें निमंत्रण मिला चुपचाप चले जाते, उनके बहुत से पाप धुल सकते थे परंतु संभवत: नियति नहीं चाहती है कि उनके पाप धुलें। ऐसे में आने वाले चुनाव में देश की जनता उनकी पूरी तरह से धुलाई करेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News