Mata Vaishno Devi News: मां वैष्णो देवी यात्रा हेतु बैटरी कार के किराए में पहली जुलाई से होगी बढ़ौतरी

punjabkesari.in Saturday, May 04, 2024 - 08:12 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

कटड़ा (अमित): मां वैष्णो देवी यात्रा हेतु आने वाले श्रद्धालुओं के लिए यह खबर महत्वपूर्ण है क्योंकि श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड द्वारा अर्ध कुंवारी से भवन के बीच चलने वाली बैटरी कार सेवा के किराए में करीब 27 प्रतिशत की बढ़ौतरी की जा रही है। किराए की नई दरें पहली जुलाई से लागू होंगी।

मौजूदा समय में अर्ध कुंवारी से भवन के बीच बैटरी कार से सफर हेतु श्रद्धालुओं को 357 रुपए का भुगतान करना होता है पर पहली जुलाई से उक्त सफर के लिए श्रद्धालुओं को 450 रुपए का भुगतान करना होगा। वहीं विपरीत दिशा में भवन से अर्ध कुंवारी के लिए प्रति श्रद्धालु 236 रुपए का भुगतान मौजूदा समय में करना पड़ रहा है जबकि पहली जुलाई से उक्त सफर के लिए 300 रुपए का भुगतान करना होगा। पहली जुलाई से ऑनलाइन बैटरी कार बुकिंग में 30 प्रतिशत का कोटा सीनियर सिटीजन व दिव्यांग श्रद्धालुओं के लिए होगा जिसकी बुकिंग करते समय श्रद्धालुओं को पर्याप्त प्रमाणपत्र श्राइन बोर्ड की आधिकारिक साइट पर अपलोड करना होगा।
  
दिव्यांग श्रद्धालुओं के लिए नि:शुल्क बैटरी कार सेवा शुरू : हाल ही में हुई श्राइन बोर्ड मीटिंग के दौरान पूरे वर्ष दिव्यांग श्रद्धालुओं को नि:शुल्क बैटरी कार सेवा उपलब्ध करवाने का फैसला लिया गया है। वहीं दिव्यांग श्रद्धालुओं को नि:शुल्क बैटरी कार सेवा मई से शुरू कर दी गई है।

Tarot Card Rashifal (4th april): टैरो कार्ड्स से करें अपने भविष्य के दर्शन

Varuthini ekadashi: कन्यादान के पुण्य से बढ़कर है वरुथिनी एकादशी, इन 5 चीजों के दान से मिलेगा हर सुख

Varuthini Ekadashi: आज मनाई जाएगी वरुथिनी एकादशी, जानें शुभ मुहूर्त, महत्व और पूजा विधि

 Vallabhacharya Jayanti: आज वल्लभाचार्य जयंती पर जानें उनके जीवन से जुड़े महत्वपूर्ण तथ्य

आज का पंचांग- 4 मई, 2024

आज का राशिफल 4 मई, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News