Mata Vaishno Devi: नवरात्रों में अब तक 1.10 लाख श्रद्धालुओं ने किया नमन

punjabkesari.in Thursday, Sep 29, 2022 - 08:15 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

कटड़ा (अमित): जारी शारदीय नवरात्रों के दौरान मां भगवती के दर्शनों को आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में काफी उछाल देखने को मिल रहा है। आंकड़ों के अनुसार पहले 3 नवरात्रों के दौरान करीब 1.10 लाख श्रद्धालुओं ने मां वैष्णो देवी भवन पर नमन कर आशीर्वाद प्राप्त किया है। अनुमान लगाया जा रहा है कि जारी शारदीय नवरात्रों के दौरान करीब 3 लाख श्रद्धालु वैष्णो देवी भवन पर माता रानी की प्राकृतिक पिंडियों के समक्ष नमन कर आशीर्वाद प्राप्त करेंगे।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

पंजीकरण कक्ष से मिली जानकारी के अनुसार पहले नवरात्रे पर 42,000, दूसरे पर 38,216 श्रद्धालुओं ने माता रानी की प्राकृतिक पिंडियों के समक्ष नमन किया है। वहीं तीसरे दिन बुधवार को समाचार लिखे जाने तक 30,000 श्रद्धालुओं ने वैष्णो देवी भवन की ओर आर.एफ.आई.डी. लेकर प्रस्थान कर लिया था। पंजीकरण कक्ष बंद होने तक यह आंकड़ा बढ़ सकता है। बुधवार सुबह से ही वैष्णो देवी यात्रा के मुख्य पड़ाव बाणगंगा पर श्रद्धालुओं की लंबी-लंबी कतारें लग गई थीं। श्रद्धालु बाणगंगा से ही मां भगवती के जयकारे लगाते आगे बढ़ते नजर आए।  

अमित शर्मा
poloelex77@gmail.com

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News