Masik Shivratri: आज घर लाएं यह चीजें, शिव जी के साथ शनि महाराज की बनेगी खास कृपा

punjabkesari.in Thursday, Feb 08, 2024 - 10:40 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Masik Shivratri 2024: सनातन धर्म में बहुत सारे व्रत और त्योहार पड़ते हैं। सभी का अपना महत्व होता है। इस साल माघ माह की मासिक शिवरात्रि 8 फरवरी यानी आज के दिन मनाई जाएगी। इस दिन शिव जी को बेलपत्र, पुष्प, धूप-दीप और भोग चढ़ाने के बाद शिव मंत्रों का जाप करके मनचाहे परिणामों की प्राप्ति होती है। मासिक शिवरात्रि पर शिव जी के साथ माता पार्वती की विधि-विधान से पूजा और व्रत करने से विशेष कृपा मिलती है। अगर इस दिन कुछ चीजों को खरीदकर घर लाया जाए तो शिव जी और माता पार्वती का आशीर्वाद भी मिलता है और वैवाहिक जीवन में खुशहाली बनी रहती है।

Aastha Express: कटड़ा से अयोध्या के लिए रवाना हुई आस्था एक्सप्रेस

Masik Shivratri: आज मनाई जाएगी मासिक शिवरात्रि, जानें शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

आज का पंचांग- 8 फरवरी, 2024

Tarot Card Rashifal (8th February): टैरो कार्ड्स से करें अपने भविष्य के दर्शन

आज का राशिफल 8 फरवरी, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा  

लव राशिफल 8 फरवरी - दिल का कहना हम सब माने दिल न किसी की माने

Propose Day: प्रेम के महत्व को समझें, लव मीटर से जानें प्यार की गहराई

PunjabKesari Masik Shivratri

Bring these things home during Monthly Shivratri मासिक शिवरात्रि में घर लाए यह चीजें
मासिक शिवरात्रि के दिन गंगाजल घर ले आएं और शिवलिंग का अभिषेक करें। ऐसा करने से भोलेनाथ जल्द प्रसन्न होते हैं और अपने भक्तों को सुख-समृद्धि का आशीर्वाद देते हैं।

PunjabKesari Masik Shivratri

मासिक शिवरात्रि के दिन शमी का पौधा घर में लगाना बहुत शुभ माना जाता है। शमी के पौधे को शनि का प्रतीक माना जाता है। ऐसा करने से शिव जी के साथ शनिदेव की भी विशेष कृपा मिलती है। साथ ही जीवन से अशुभता दूर होती है।

मासिक शिवरात्रि के दिन घर में गौरी शंकर रुद्राक्ष लाना बहुत उत्तम है। यह शादीशुदा लोगों के लिए बहुत शुभ माना जाता है। इसे घर में स्थापित करने से वैवाहिक जीवन में प्रेम और मधुरता बनी रहती है।

PunjabKesari Masik Shivratri
इस दिन घर में पारद शिवलिंग की स्थापना करें और हर रोज पूरे विधि-विधान से इसकी पूजा करें। पारद शिवलिंग को शिव जी का ही रूप माना जाता है। पारद शिवलिंग की पूजा करने से परिवार और शादीशुदा जीवन में चल रही हर परेशानी से निजात मिलता है।

मासिक शिवरात्रि के दिन घर में बेलपत्र लगाएं। ऐसा करने से अशुभ प्रभावों से मुक्ति मिलती है और साथ ही जीवन से धन की कमी दूर हो जाती है। 

PunjabKesari Masik Shivratri

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News