Market Astrology (8 मार्च से 14 मार्च तक)- आने वाले सप्ताह में सितारों का मार्केट पर प्रभाव !

punjabkesari.in Wednesday, Mar 08, 2023 - 09:32 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Market Astrology: आलोच्य सप्ताह (8 मार्च से 14 मार्च तक) के पूर्वार्द्ध में कोई सितारा न तो अपनी राशि बदलता है और न ही पोजिशन, किन्तु उत्तरार्द्ध में दो सितारे-शुक्र तथा मंगल अपना राशि परिवर्तन करते हैं। शुक्र मीन राशि पर से निकल कर मेष राशि पर तथा मंगल वृष राशि पर से आगे बढ़कर मिथुन राशि पर प्रवेश करता है। इसके अतिरिक्त बुध नक्षत्र पर तथा बृहस्पति नक्षत्र के चरण पर अपनी पोजिशन चेंज करता है। इस तरह ग्रहों के राशि परिवर्तन के कारण टूटते बनते ग्रह योग से प्रकट होता है कि सप्ताह के आखिरी हिस्से में बाजार में जोरदार उठा-पटक होगी।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

ख्याल है कि शुरू सप्ताह से बाजार अपने पिछले रुख के अनुरूप चलता जाएगा किन्तु 13 मार्च को बाजार रुख को ज्यादा इम्पोर्टेंस दें क्योंकि इस दिन एकतरफा झटका आ सकता है, वैसे तेजी के झटके की आशा ज्यादा होगी। तेल सोया, तेल मूंगफली, सरसों, अलसी, तोरिया, तिल, तेल, बिनौला, अरंडी,  खल, सींगदाना, मेंथा, पिपरमेंट, अन्य तेल पदार्थों, वनस्पति इत्यादि में शुरू सप्ताह से पिछला रुख चलेगा। नोट करें कि 13 मार्च को रेटों में उछाल आने पर 14 तारीख को भी तेजी समझें। कॉटन, पटसन, रूई, कपास, सन्न, सूत, सिल्क, स्टैपल, ऊनी, सूती, रेशमी कपड़े तथा यार्न इत्यादि में शुरू सप्ताह से तेजी चलती जाएगी। 13 मार्च बाजार पर नजर रखें। शेयर मार्कीट में पिछले सप्ताह यदि तेजी रही होगी तो ख्याल है कि तेजी 11 मार्च तक चलती जाएगी। 13 मार्च वाला रुख 14 को भी बना रहेगा।

सोना, चांदी, हीरे-जवाहरात, बहुमूल्य पत्थरों, बहुमूल्य धातुओं में पिछले सप्ताह यदि तेजी रही होगी तो फिर 10 मार्च तक तेजी बनी रहेगी, किन्तु यदि पिछले सप्ताह में मंदा रहा होगा तो फिर 10 मार्च तक मंदा समझें। 11-12 मार्च को बाजार की छुट्टी, 13 मार्च को तेजी का झटका आने पर 14 तारीख को भी तेजी बनी रहेगी। गुड़, खाण्ड, शक्कर तथा अन्य मीठी रसदार वस्तुओं तथा मिश्री इत्यादि में आम रुझान तेजी का बना रहेगा। 13 मार्च वाला रुख 14 मार्च को भी रह सकता है।

गेहूं, गवारा, मटर, मक्की, चने, जौ, बाजरा, अरहर, मूंग, मांस तथा अन्य अनाज पदार्थों एवं दालों इत्यादि में शुरू सप्ताह से कमीबेशी के बीज मजबूती का रुझान रहेगा। 13-14 मार्च को उठा-पटक का जोर रहेगा। हाजिर मार्कीट में आमतौर पर लवाल की पकड़ बनी रहेगी, किन्तु 13-14 मार्च को लवाली तथा माल की मांग बढ़ जाने की आशा होगी। इसलिए बिकवाल बाजार से गायब सा दिखाई देगा।

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News