Market Astrology: आने वाले सप्ताह में सितारों का मार्कीट पर प्रभाव !

punjabkesari.in Tuesday, Dec 13, 2022 - 07:52 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Market Astrology: आलोच्य सप्ताह (14 दिसम्बर से 20 दिसम्बर तक) में सिर्फ एक सितारा-सूर्य अपना राशि परिवर्तन करता है, शेष समस्त ग्रह ज्यों के त्यों ही अपने-अपने स्थान पर टिके रहते हैं। इसके अतिरिक्त शुक्र नक्षत्र पर तथा शनि राहू तथा केतु नक्षत्र के चरण पर अपनी पोजिशन चेंज करते हैं। बेशक आलोच्य सप्ताह में ग्रहों की स्थिति में ज्यादा अदला बदली नहीं होती तो भी यह काफी इंपोर्टैंट होगा क्योंकि सूर्य के राशि परिवर्तन के बाद बना ग्रह योग कुछ दिन बाजार पर अपना असर बनाए रखेगा।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

आलोच्य सप्ताह में बेशक तेजी का रुख शुरू हो जाने की आशा है तो भी ध्यान रहे कि 16 दिसम्बर को जो रुख भी बाजार में बना, ख्याल है कि आगे कुछ दिन उसी रुख की पकड़ बनी रहेगी। इस सप्ताह में 15, 16, 20 दिसम्बर खास हलचल वाले दिन-वैसे वाले दिन-वैसे 16 दिसम्बर के लिए किसी अच्छे समय पर लगे एक तरफे फायदा दे सकते हैं।

तेल सोया, तेल मूंगफली, सरसों, अलसी, तोरिया, तिल, तेल, बिनौला, अरंडी,  खल, सींगदाणा, मेंथा, पिपरामैंट, अन्य तेल पदार्थों तथा वनस्पति इत्यादि में शुरू सप्ताह से पिछला रुख चल पड़ेगा। वैसे 14 दिसम्बर रात नौ बजे के बाद तथा 15 को जोरदार हलचल, फिर 16 दिसम्बर को तेजी का झटका आने पर आगे तेजी चलेगी किन्तु 20 दिसम्बर को तेजी के बीच नर्मी का रिएक्शन आएगा। काटन, पटसन, रूई, कपास, सन्न, सूत, सिल्क, स्टैपल, ऊनी, सूती, रेशमी कपड़े तथा यार्न इत्यादि में आम रुझान तेजी का रहने की आशा-वैसे 16 दिसम्बर खास ध्यान देने योग्य दिन होगा। शेयर मार्कीट में 16 दिसम्बर को जो रुख  बना, वहीं रुख आगे चलता जाएगा जबकि 20 दिसम्बर को मजबूती के बीच नर्मी का रिएक्शन आएगा।

सोना, चांदी, हीरे-जवाहरात, बहुमूल्य पत्थरों तथा बहुमूल्य धातुओं में 14 दिसम्बर रात नौ बजे के बाद मजबूती के बीच नर्मी का रिएक्शन। 16 दिसम्बर को तेजी का झटका आने की सूरत में 19 तक बाजार मजबूत फिर 20 तारीख को घटाबढ़ी। गुड़, चीनी, शक्कर तथा अन्य मीठी रसदार वस्तुओं तथा मिश्री इत्यादि में 16 दिसम्बर को रुख को देखकर आगे काम करें।

गेहूं, गवारा, मटर, मक्की, चने, जौ, बाजरा, अरहर, मूंग, माष तथा अन्य अनाज पदार्थों व दालों इत्यादि में 16 दिसम्बर को तेजी बनने पर आगे तेजी का काम करें। वैसे 15 तथा 20 तारीखें घटाबढ़ी वाली होंगी। हाजिर मार्कीट में ग्राहकी भी रहेगी तथा माल की मांग भी रहेगी किन्तु फिर भी लवाल में काम करने का ज्यादा जोश तथा उत्साह न होगा, बिकवाल भी खामोश दर्शक बना रहेगा।

PunjabKesari kundli

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News