Market Astrology: आने वाले सप्ताह में सितारों का मार्कीट पर प्रभाव !

punjabkesari.in Tuesday, Oct 18, 2022 - 10:34 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Market Astrology: आलोच्य सप्ताह (19 से 25 अक्तूबर) के दौरान बुध तथा शनि की स्थिति में बदलाव होता है। यानी कि बुध पूर्व में अस्त होता है तथा शनि मार्गी होता है। पिछले सप्ताह के आखिरी दिन-रात को शुक्र के तुला राशि में प्रवेश के साथ जो ग्रह योग बना था, उसका प्रभाव ही आलोच्य सप्ताह के बाजार पर बना रहेगा। इनके अतिरिक्त बुध, शुक्र, सूर्य नक्षत्र पर तथा वक्री चल रहा बृहस्पति नक्षत्र के चरण पर अपनी पोजिशन भी बदलता है। इस तरह चल रहे ग्रह योग, ग्रहों की सामूहिक स्थिति को स्टडी करने से मालूम होता है कि इस सप्ताह में भारी उठापटक होती रहेगी इसलिए सोच-समझ कर काम करना सही रहेगा।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

यूं तो सप्ताह के प्रारंभ से तेजी से असर शुरू हो जाने की आशा है तो भी नोट करें कि इस तेजी रुख की निर्भरता बाजार में 19 अक्तूबर को तेजी का झटका आने पर ही होगी। इस सप्ताह में 19, 20, 24, 25 अक्तूबर खास दिन है। वैसे 19 तथा 20 अक्तूबर दोनों दिन एक तरफे झटके आ सकते हैं। नोट करें कि यदि 24 अक्तूबर को बाजार में छुट्टी हो तो फिर 25 अक्तूबर को रेट टूट सकते हैं।

तेल सोया, तेल मूंगफली, सरसों, अलसी, तोरिया, तिल, तेल, बिनौला, अरंडी, खल, सींगदाना, मेंथा, पिपरामैंट, अन्य तेल पदार्थों, वनस्पति इत्यादि में 19 अक्तूबर से तेजी बनने पर तेजी आगे चलेगी। बीच में 20 तथा 24 अक्तूबर दोनों दिन किसी समय रेट टूट सकते हैं। कॉटन, पटसन, रूई, कपास, सन्न, सूत, सिल्क, स्टैपल, ऊनी, सूती, रेशमी कपड़े तथा यार्न इत्यादि में 19 अक्तूबर को तेजी, 20 को मंदा, 21 को घटा-बढ़ी, 24-25 अक्तूबर को नर्मी का असर। शेयर मार्कीट में 19 अक्तूबर को यदि रेटों में उछाल आ जाता है तो समझें कि तेजी असर सप्ताह भर चलता जाएगा। बीच में 20 तथा 25 अक्तूबर को रेटों पर नजर रखें।

सोना, चांदी, हीरे-जवाहरात, बहुमूल्य पत्थरों, बहुमूल्य धातुओं तथा मैटल्स में 18 अक्तूबर रात साढ़े नौ बजे के बाद या फिर 19 अक्तूबर को बना रुख आगे चलता जाएगा। बीच में 20 तथा 25 अक्तूबर के लिए किसी अच्छे समय पर लगे एक तरफे फल सकते हैं। गुड़, खाण्ड, शक्कर तथा अन्य मीठी रसदार वस्तुओं तथा मिश्री इत्यादि में बेशक मंदी के रिएक्शन तो आते रहेंगे तो भी ख्याल है कि आम रुझान तेजी का बना रहेगा।

गेहूं, गवारा, मटर, मक्की, चने, जौ, बाजरा, अरहर, मूंग, माष तथा अन्य अनाज पदार्थों व दालों इत्यादि में 19 अक्तूबर को तेजी बनने पर आगे तेजी चलेगी, किन्तु यदि 19 अक्तूबर को तेजी न बने तो फिर तेजी का काम न करें। बीच में 20, 24, 25 अक्तूबर को जोरदार उठा-पटक की आशा। हाजिर मार्कीट में उठा-पटक के बावजूद ग्राहकी तथा माल की मांग नजर आएगी। इसलिए लवाल की एक्टिविटी बाजार में साफ दिखाई देगी।

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News