Market Astrology: आने वाले सप्ताह में सितारों का मार्कीट पर प्रभाव !

punjabkesari.in Monday, Sep 19, 2022 - 09:34 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Market Astrology: आलोच्य सप्ताह (21 सितम्बर से 27 सितम्बर तक) के मध्य में सिर्फ एक सितारा शुक्र अपना राशि परिवर्तन करके कन्या राशि पर प्रवेश करता है। इसके अतिरिक्त शुक्र, मंगल तथा सूर्य नक्षत्र पर तथा वक्री चल रहा बृहस्पति नक्षत्र के चरण पर अपनी स्थिति बदलता है। शुक्र के राशि परिवर्तन के कारण बनने वाले ग्रह योग को देखने से मालूम देता है कि सप्ताह के आखिरी हिस्से में मार्कीट पर नजर रखनी उपयोगी रहेगी। सप्ताह के दौरान नक्षत्रों की स्थिति में होने वाला बदलाव भी बाजार में उठापटक बनाए रख सकता है। आलोच्य सप्ताह के दौरान 22, 23, 26, 27 सितम्बर के दिन खास होंगे-वैसे 26 सितम्बर को झटका के साथ रेट एकतरफ चल सकते हैं। 

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

तेल सोया, तेल मूंगफली, सरसों, अलसी, तोरिया, तिल, तेल, बिनौला, अरंडी, खल, सींगदाना, मेंथा, पिपरामैंट, अन्य तेल पदार्थों, वनस्पति इत्यादि में 19 सितम्बर से चला रुख 25 तक जारी रहेगा। 26 सितम्बर को तेजी बने रहने पर 27 तारीख को भी तेजी रहेगी-बीच में 22, 23 को भी आम तौर पर मजबूती बनी रहेगी।

काटन, पटसन, रूई, कपास, सन्न, सूत, सिल्क, स्टैपल, ऊनी, सूती, रेशमी कपड़े तथा यार्न में आम रुझान तेजी का बना रहने की आशा-बीच में 26 सितम्बर के रुख पर नजर जरूर रखें। शेयर मार्कीट में 21 तारीख कामबेशी, 22 तारीख मजबूती, 23 को घटाबढ़ी-मजबूती, 27 तारीख को भी मजबूती असर रहेगा-बीच में 26 सितम्बर के लिए किसी अच्छे मौके पर लगी तेजियां फायदा दे सकती हैं। सोना, चांदी, हीरे-जवाहरात, बहुमूल्य पत्थरों तथा बहुमूल्य धातुओं में 19 सितम्बर को यदि तेजी बनी होगी तो यह तेजी रुख 25 सितम्बर तक बना रहेगा-बीच में 22 सितम्बर मजबूती तथा 23 तारीख को प्रात: साढ़े ग्यारह बजे के बाद मजबूती तथा घटाबढ़ी का रिएक्शन आ सकता है। फिर 26 सितम्बर के रुख को देखकर 27 को भी काम करें। गुड़, खाण्ड, शक्कर तथा अन्य मीठी रसदार वस्तुओं तथा मिश्री इत्यादि में 22, 23, 26, 27 सितम्बर उठापटक वाले दिन।

गेहूं, गवारा, मटर, मक्की, चने, जौ, बाजरा, अरहर, मूंग, माष तथा अन्य अनाज पदार्थों व दालों इत्यादि में शुरू सप्ताह से तेजी रुख। 26 सितम्बर को यदि तेजी बनी तो आगे तेजी, किन्तु यदि 26 तारीख को मंदा बन गया तो फिर आगे मंदा का काम करें। हाजिर मार्कीट में बेशक रेटों में उठा-पटक तो होती रहेगी तो भी माल की मांग तथा ग्राहकी का जोर साफ दिखाई देगा।

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News