Market Astrology: आने वाले सप्ताह में सितारों का मार्कीट पर प्रभाव !

punjabkesari.in Monday, Sep 12, 2022 - 09:38 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Market Astrology: आलोच्य सप्ताह (14 सितम्बर से 20 सितम्बर तक) के शुरूआती तथा आखिरी हिस्से में कोई सितारा न तो अपना राशि परिवर्तन करता है और न ही पोजीशन बदलता है, बल्कि दरम्यानी हिस्से में बुध तथा सूर्य अपनी स्थिति चेंज करते हैं। बुध पश्चिम में अस्त होता है तथा सूर्य राशि तबदील करता है। सूर्य के राशि परिवर्तन के कारण टूटते-बनते ग्रह योग के कारण सप्ताह का आखिरी हिस्सा बहुत इंपोर्टैंट होगा क्योंकि उसमें एक रुख की शुरूआत हो सकती है।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

यूं तो शुरू सप्ताह से बाजार में मजबूती का ट्रैंड बना रह सकता है, फिर 19 सितम्बर से यह ट्रैंड जोर पकड़ सकता है, मगर सप्ताह के दौरान सूर्य तथा बुध की नक्षत्र पर स्थिति बदलने से उठा-पटक का जोर भी ध्यान से रखना ठीक रहेगा। 16 सितम्बर सायं 6 बजे के बाद तथा 19 तारीख को एक तरफे झटके संभावित हैं।

तेल सोया, तेल मूंगफली, सरसों, अलसी, तोरिया, तिल, तेल, बिनौला, अरंडी, खल, सींगदाना, मेंथा, पिपरामैंट, अन्य तेल पदार्थों, वनस्पति इत्यादि में 16 सितम्बर शाम 6 बजे के बाद एक तरफा झटका आने की आशा। 19 सितम्बर तेजी बनने पर 20 तारीख को भी तेजी बनी रहेगी।

काटन, पटसन, रूई, कपास, सन्न, सूत, सिल्क, स्टैपल, ऊनी, सूती, रेशमी कपड़े तथा यार्न इत्यादि में 14, 15, 16 सितम्बर मजबूती, 16 सितम्बर शाम छह बजे के बाद रेटों में कमजोरी, फिर 19 तारीख के रुख को देख कर आगे काम करें। 

शेयर बाजार में 14, 15, 16 सितम्बर को उठा-पटक तथा मजबूती का रुख, फिर 19 तारीख के लिए किसी अच्छे समय पर लगी तेजियां फल सकती हैं।

सोना, चांदी, हीरे-जवाहरात, बहुमूल्य पत्थरों तथा बहुमूल्य धातुओं में सप्ताह के शुरू में आम रुझान मजबूती का रहेगा, 16 सितम्बर शाम छह बजे के बाद बाजार झटके के साथ एक तरफ चलेगा, फिर 19 तारीख को रेटों में उछाल आने पर 20 तारीख को भी मजबूती का रुख रहेगा। गुड़, खाण्ड, शक्कर तथा अन्य मीठी रसदार वस्तुओं तथा मिश्री इत्यादि में 19 सितम्बर के बाजार पर नजर रखें, क्योंकि इस दिन एक तरफ जोर के साथ बाजार चलेगा।

गेहूं, गवारा, मटर, मक्की, चने, जौ, बाजरा, अरहर, मूंग, मांस तथा अन्य अनाज पदार्थों व दालों इत्यादि में शुरू सप्ताह से तेजी। 19 सितम्बर एक तरफा झटका आएगा, फिर 19 वाला रुख ही 20 तारीख को बना रहेगा। हाजिर मार्कीट में उठापटक के बीच माल की मांग का प्रैशर बना रहेगा, बिकवाल में काम के प्रति उत्साह न होगा।

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News