Market Astrology: एक दायरे में घूमेगा बाजार

punjabkesari.in Monday, Feb 14, 2022 - 01:25 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Market Astrology: इस सप्ताह गृह गोचर के लिहाज से कोई बड़ी घटना नहीं होने जा रही है और कोई बड़ा ग्रह न तो नक्षत्र परिवर्तन कर रहा है और न ही राशि परिवर्तन। इस सप्ताह एस्ट्रो साईकल में बाजार एक दायरे में ही घूमता नजर आएगा और अगले सप्ताह ही बाजार की तस्वीर साफ़ होगी। सोमवार को 14 जनवरी के दिन जब बाजार खुलेगा तो उससे पहले ही सूर्य मकर राशि से निकल कर शनि की ही कुंभ राशि में जा चुके होंगे। यहां वह वित्त के कारक ग्रह गुरु के साथ युति करेंगे और अगले सप्ताह में इसी राशि में सूर्य के प्रभाव से गुरु अस्त भी होंगे और इस दौरान हम बाजार में थोड़ा ठहराव देखेंगे।  

PunjabKesari Market Astrology

खैर 14 फरवरी को चन्द्रमा सुबह 11.53 तक गुरु के पुनर्वसु नक्षत्र में रहेंगे लिहाजा पहले हाफ में बाजार में कुछ खरीददारी होते हुए नजर आ सकती है लेकिन 12 बजे के बाद चन्द्रमा के शनि के पुष्य नक्षत्र में रहने के कारण बाजार की चाल मंद पड़ेगी। 15 फरवरी को चन्द्रमा दोपहर पौने दो बजे तक शनि के पुष्य नक्षत्र में ही रहेंगे लिहाजा बाजार की चाल सुस्त नजर आएगी। हालांकि इस दिन मेटल शेयरों में अच्छे मूव देखने को मिलेंगे। 

बुधवार को चन्द्रमा बुध अश्लेषा नक्षत्र में रहेंगे। इस से बाजार में थोड़ी तेजी की धारणा बन सकती है लेकिन बाजार बंद होते-होते हम थोड़ी प्रॉफिट बुकिंग देख सकते हैं क्योंकि चन्द्रमा दोपहर सवा तीन बजे ही केतु के मघा नक्षत्र में गोचर करना शुरू करेंगे। गुरूवार को बाजार में बिकवाली का पक्ष हावी रह सकता है और हम इस दिन प्रॉफिट बुकिंग होते हुए देख सकते हैं। हालांकि इस दिन हमें आई टी और मीडिया के शेयरों में अच्छे मूव देखने को मिलेंगे। 18 फरवरी को चन्द्रमा शुक्र के पूर्वा फाल्गुनी नक्षत्र में रहेंगे और इस दिन हमें होटल, लग्जरी और एफ एम सी जी कंपनियों के शेयरों में अच्छी खरीददारी देखने को मिल सकती है।

PunjabKesari Market Astrology


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News