Market Astrology: बाजार अब लंबी दौड़ के लिए तैयार है

punjabkesari.in Monday, Jan 03, 2022 - 04:41 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Market Astrology: इस वर्ष गुरु के अपनी राशि मीन में गोचर करने और सम्वत में गुरु के मंत्री होने के कारण शेयर बाजार में तेजी का रुख कायम रहेगा, यदि साल के पहले सप्ताह की बात करें तो  3  जनवरी को जब बाजार खुलेगा तो फाइनान्स के कारक गृह गुरु राहु के शतभिषा नक्षत्र में आ जाएंगे। वैसे तो शतभिषा राहु का नक्षत्र है लिहाजा कई ज्योतिषी यह कह सकते हैं कि गुरु की यह चाल बाजार के लिए अच्छी नहीं है लेकिन यदि हम गुरु की डिग्री देखेंगे तो इसे साफ़ हो जाता है कि बाजार अब लंबी दौड़ के लिए तैयार है। गुरु कुंभ राशि में 6 डिग्री पर गोचर कर रहे हैं और इसी सप्ताह यह डिग्री के लिहाज से आगे बढ़ना शुरू करेंगे और अपनी राशि मीन की तरफ बढ़ना शुरू करेंगे। जैसे जैसे गुरु डिग्री के लिहाज से आगे बढ़ेंगे बाजार में तेजी बढ़ती जाएगी तो मान कर चलिए कि 3 जनवरी के बाद बाजार का रुख बदला हुआ होगा।

PunjabKesari Market Astrology

सोमवार को दोपहर डेढ़ बजे तक बाजार में तेजी देखने को मिल सकती है, जबकि इसके बाद हल्की प्रॉफिट बुकिंग के आसार हैं क्योंकि चन्द्रमा दोपहर करीब डेढ़ बजे नक्षत्र में परिवर्तन करेंगे। 4 जनवरी को चन्द्रमा सुबह 11  बजे तक सूर्य के उतरा अषाढ़ा नक्षत्र में रहेंगे और बाद में चन्द्रमा के श्रवण नक्षत्र में आ जाएंगे लिहाजा सुबह 11 बजे के बाद बाजार का रुख बदल सकता है। यदि आप इंट्रा डे में ट्रेंड करते हैं तो 11  बजे के बाद बाजार की चाल देख कर ही कोई फैसला लें और पोजीशन बनाने में जल्दबाजी करने से बचें। 

5  जनवरी को बुध और शुक्र दोनों ही ग्रह नक्षत्र परिवर्तन करेंगे। बुध चन्द्रमा के श्रवण नक्षत्र में गोचर करना शुरू करेंगे जबकि शुक्र अपने ही पूर्व अषाढ़ा नक्षत्र में आ जाएंगे। शुक्र की इस बदली चाल से एंटरटेनमेंट कंपनियों के अलावा होटल और ऍफ़ एम सी जी शेयरों में तेजी नजर आएगी।  6  जनवरी को चन्द्रमा के राहु के शतभिषा नक्षत्र में रहने के कारण बज़ार में प्रॉफिट बुकिंग नजर आ सकती है और इस दिन बाजार में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। जबकि 7 जनवरी को बाजार खुलने से पहले ही चन्द्रमा गुरु के पूर्व भद्रपद नक्षत्र में आ जाएंगे, जिस से सप्ताह के आखिरी दिन हमें बाजार में तेजी देखने को मिलेगी।

PunjabKesari Market Astrology

नरेश अरोड़ा

https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News