March 2024 Pisces Horoscope: मीन राशि के लिए मार्च महीने का मासिक राशिफल

punjabkesari.in Friday, Mar 01, 2024 - 11:00 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

March 2024 Pisces Horoscope: मीन राशि के जातकों के लिए मार्च का महीना कैसा रहेगा: यहां पर राहु चंद्रमा के ऊपर से गोचर कर रहे हैं। यह गोचर अच्छा नहीं है। गुरु का धन भाव दूसरे भाव में गोचर अच्छा है। केतु सप्तम भाव में गोचर कर रहे हैं। यह गोचर भी अच्छा नहीं है। चंद्रमा अष्टम में हैं ये गोचर अच्छा नहीं है। मंगल और शुक्र 11वें भाव में हैं। यह गोचर अच्छा है और सूर्य, बुध और शनि 12वें भाव में हैं। यह गोचर अच्छा नहीं है। आपके ऊपर शनि की साढ़ेसाती का पहला फैज चल रहा है और 7 मार्च को यहां पर गुरु राशि परिवर्तन करेंगे। बुध आपकी कुंडली में चंद्रमा के ऊपर राहु के साथ आ जाएंगे। बुध बुद्धि के कारक हैं और आपका यह राशि परिवर्तन चंद्रमा के ऊपर से अच्छा नहीं होता। 7 मार्च को शुक्र भी राशि परिवर्तन करेंगे और 12वें भाव में आ जाएंगे। शुक्र इकलौते ग्रह हैं, जिसका गोचर 12वें भाव में अच्छा होता है। यह गोचर आपके लिए अच्छा रहेगा। इसके बाद सूर्य गोचर करेंगे। सूर्य राहु, केतु एकिस्स में आपके चंद्रमा के ऊपर से आ जाएंगे। यह गोचर आपके लिए अच्छा नहीं है और 15 को मंगल का गोचर होगा। मंगल आपकी कुंडली में 12वें भाव में आ जाएंगे। 12 भाव में तीन ग्रह हैं।

Position of Karma Bhava in the month of March मार्च महीने में कर्म भाव की स्थिति: कर्म भाव का स्वामी गुरु है। गुरु धन भाव में बैठे हैं। अपने से पंचम में बैठें हैं। लग्न और कारोबार के लिहाज से गोचर अच्छा है। काम और धन को लेकर कोई दिक्कत नहीं आएगी। धन का खर्चा जरूर हो सकता है। मार्च का महीना आपके लिए एक्ट्रा खर्चें लेकर आने वाला है। इसके लिए आपको मानसिक तौर पर तैयार रहना चाहिए।

Relationship status in the month of March मार्च महीने में रिलेशन की स्थिति: सप्तम भाव में केतु हैं और लग्न में राहु हैं। जब चंद्रमा के ऊपर से राहु का गोचर होता है, तो आपकी कल्पना शक्ति बढ़ जाती है। कल्पना शक्ति पॉजिटिव और नेगेटिव दोनों तरह से बढ़ सकती है। राहु आपके चंद्रमा के ऊपर से है। इसलिए ओवर थिंकिंग और ओवर रिएक्शन से बचना पडे़गा। हालांकि गुरु वाणी वाले भाव में हैं। ओवर रिएक्शन को कंट्रोल करने का काम करेंगे लेकिन इसके बावजूद राहु का चंद्रमा के ऊपर से गोचर और केतु का सप्तम से गोचर, मंगल का अष्टम दृष्टि से इस भाव को देखना अच्छा नहीं है। इसलिए आपको थोड़ा सावधान रहना पड़ेगा। सूर्य, राहु, केतु, मंगल चारों प्लेनेट का सप्तम को प्रभावित करना पार्टनर की हेल्थ को इशू दे सकता है।

राहु की दृष्टि पंचम के ऊपर जा रही है। तो निश्चित तौर पर जो लोग रिलेशन में हैं, उनको पार्टनर के साथ अकेले में समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा। यह होगा मार्च के दूसरे सप्ताह में। जब चंद्रमा आपकी कुंडली में 11वें भाव पर आकर पंचम को एक्टिव करेंगे, तो उस समय हो सकता है कि आपको अपने पार्टनर के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का मौका मिले। यह स्थिति आपको लिए ठीक रहेगी।

Health status in the month of March  मार्च महीने में हेल्थ की स्थिति: सूर्य हेल्थ के कारक हैं। राहु, केतु एक्सेस में आ गए हैं, चंद्रमा के ऊपर से हैं। लग्न के स्वामी का शुभ गोचर में होना आपकी हेल्थ को ठीक करता है। गुरु की दृष्टि भी है छठे भाव के ऊपर। अगर कोई समस्या आएगी भी तो वहां पर गुरु हेल्प जरूर करेंगे। क्योंकि शुक्र, मंगल और शनि यह तीनों की दृष्टि पंचम के ऊपर है। शुक्र इनमें से शुभ ग्रह हैं। मंगल और शनि अशुभ हैं। गुरु की भी दृष्टि है। एक तरीके से छठा भाव बैलेंस हो रहा है। हालांकि इसके बावजूद आपको थोड़ा सा ध्यान रखना पडे़गा। अपनी हेल्थ और खाने-पीने को लेकर जहां तक चोट लगने का सवाल है, तो अष्टम भाव एक्टिव नहीं होता। तो वहां चिंता करने की कोई बात नहीं है।

Status of education in the month of March मार्च महीने में शिक्षा की स्थिति: स्टूडेंट्स के लिए समय अच्छा है। गुरु का गोचर शुभ चल रहा है। बुध चंद्रमा के ऊपर से आ गए हैं। निश्चित तौर पर जो स्टूडेंट्स परीक्षा देने जा रहे हैं, वो मन लगाकर तैयारी करेंगे। क्योंकि बुध जब चंद्रमा के ऊपर से आते हैं। बुध बुद्धि के कारक हैं। वहां पर वह इतना हेल्प करेंगे कि आपकी स्टडी अच्छी रहे। बुध वैसे भी क्रेंद भाव के स्वामी हैं।  

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Recommended News

Related News