Aries May 2024 Horoscope: मेष राशि वालों के लिए कैसा रहेगा मई का महीना

punjabkesari.in Friday, Apr 12, 2024 - 09:28 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Aries May 2024 Horoscope: आज बात करेंगे मेष राशि के जातकों के लिए मई का महीना कैसा रहेगा ? 1 मई को सूर्य और शुक्र आपकी राशि के ऊपर से गोचर कर रहे हैं। शुक्र का गोचर ठीक है लेकिन सूर्य का गोचर बढ़िया नहीं होता। दूसरे भाव में गुरु बहुत बढ़िया होते हैं। चंद्रमा धन भाव में गोचर करेंगे और इसके बढ़िया परिणाम मिलेंगे। गुरु शुभ गोचर में हैं। केतु छठे भाव में शुभ गोचर में हैं। चन्द्रमा दशम भाव में बढ़िया हैं। शनि ग्यारहवें भाव में अच्छे हैं लेकिन मंगल, बुध और राहु बारहवें भाव में बढ़िया नहीं हैं। गुरु 1 मई को ही राशि परिवर्तन कर रहे हैं। 10 मई को बुध का गोचर होगा। बुध यहां पर आपकी कुंडली में आकर राशि के ऊपर से गोचर करना शुरू कर देंगे। यहां पर गोचर शुभ नहीं था। लग्न में बुध हो तो लग्न के लिए बहुत बढ़िया होता है। 14 को सूर्य राशि परिवर्तन करेंगे और 19 को राशि परिवर्तन होगा आपके शुक्र में। 

Position of Karma and Income Place in the month of May मई महीने में कर्म और आय स्थान की स्थिति: गुरु के गोचर का कर्म स्थान को सबसे ज्यादा फायदा हुआ है। गुरु पहले यहां पर गोचर कर रहे थे  इस भाव पर दृष्टि नहीं जा रही थी। गुरु दूसरे भाव में गोचर कर रहे थे, ये धन का भाव है। गुरु छठे और दसवें भाव को एक्टिव करेंगे। गुरु इस राशि के लिए मित्र हैं। जो लोग नौकरी कर रहे हैं 30 साल से लेकर 50 साल तक वो चंद्र की दशा से गुजर रहे हैं। ऐसी दशा में जब आपका मित्र गुरु शुभ गोचर में आ जाए तो निश्चित तौर पर आपको इसका फायदा होता है। कर्म के स्थान का स्वामी शनि ग्यारहवें भाव में आकर शुभ गोचर में आ जाएंगे। शुक्र अपनी राशि में आ गए है तो यह स्थिति शुभ है। धन भाव में स्वामी धन भाव में आ गए हैं। अब ऐसा स्थिति बन जाती है तो इसे विपुल धन योग कहते हैं। आय और धन स्थान दोनों के कारक गुरु होते हैं। धन और कर्म भाव एक्टिव हो गया है यानि आपका कोई भी कारोबार है जो भी रुकावटें आ रही थीं वो दूर हो जाएगी। यह गोचर आपको धन में वृद्धि करवाएगा। गुरु आय स्थान से भी केंद्र में आ गए हैं,  आय स्थान के लिहाज से कोई दिक्कत नहीं आएगी। 

Relationship status in the month of May मई महीने में रिलेशन की स्थिति: सप्तम भाव में पहले 19 दिन शुक्र रहेंगे। सूर्य यहां पर उच्च के हो जाते हैं और जब सूर्य आपकी कुंडली में उच्च के हो जाते हैं तो आपके सुनने की क्षमता खत्म हो जाती है मतलब गुस्सा बढ़ जाता है। मंगल की अष्टम दृष्टि इसको प्रभावित कर रही है। सूर्य इस भाव को  प्रभावित कर रहे होंगे तो आप सामने वाले की बात को तवज्जों नहीं दे पाएंगे। गुरु वाणी वाले भाव में बैठे हैं और शुक्र आगे चले जाएंगे। इसके अलावा समय थोड़ा  खराब रहेगा। सिंगल के लिए शुक्र जब लग्न में आ गए हैं या किसी के साथ रिलेशन में हैं तो रोमांस में बढ़ोतरी होगी। इस अवधि के दौरान पार्टनर के साथ बढ़िया समय बिताने के मौका मिलेगा। राहु चौथे भाव को प्रभावित कर रहे हैं। मां की सेहत के लिए समय बढ़िया नहीं है। 

Health status in the month of May मई महीने में सेहत की स्थिति: छठे भाव से सेहत देखी जाती है। गुरु की दृष्टि इस भाव के ऊपर आ गई है। सूर्य के लग्न के कारक लग्न में आके बैठ गए हैं। सूर्य पंचमेश में हैं तो हेल्थ को लेकर कोई लम्बा-चौड़ा इशू नहीं रहेगा। राहु और मंगल भी दोनों इस भाव को देख रहे हैं। इस भाव के स्वामी बुध अपनी राशि को देख रहे हैं। मां की सेहत को लेकर थोड़ी सी दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। राहु चौथे भाव को देख रहे हैं, ये मां का भाव होता है।  हेल्थ को लेकर कोई दिक्कत नहीं आ रही है। 

Status of education in the month of May मई महीने में शिक्षा की स्थिति: स्टडी के लिहाज से यदि देखा जाए तो स्टडी के लिहाज से समय बढ़िया है। जो छात्र नई क्लास की पढ़ाई शुरू करने जा रहे हैं, उनके लिए समय अनुकूल है। चंद्रमा से दूसरे गुरु का गोचर शुभ है। 10 तरीक को बुध का गोचर होने जा रहा है। छात्रों को मैडिटेशन पर ध्यान जरुर देना चाहिए। 

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Recommended News

Related News