April 2024 Aquarius Horoscope: कुंभ राशि के लिए अप्रैल महीने का मासिक राशिफल

punjabkesari.in Tuesday, Apr 02, 2024 - 10:23 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

April 2024 Aquarius Horoscope: आज बात करेंगे कुंभ राशि के जातकों के लिए अप्रैल का महीना कैसा रहेगा ? आपके लिए अप्रैल का महीना थोड़ा शांत रहने का महीना है। मंगल और शनि की यहां पर युति बनी हुई है। चंद्रमा के ऊपर आप साढ़ेसाती के दूसरे फेस के प्रभाव में भी हैं। मंगल चंद्रमा क ऊपर से है जो अग्रेशन के कारक ग्रह हैं। आपकी राशि को कोई भी पॉजीटिव ग्रह नहीं देख रहा है । न शुक्र, गुरु और न ही आपकी राशि को बुध देख रहे हैं। सूर्य और राहु आपके वाणी वाले भाव में हैं। ये सही नहीं है आप ओवर रियेक्ट कर सकते हैं। 10 अप्रैल को मंगल और शनि एक ही डिग्री पर आ जाएंगे। 9 अप्रैल को नए संवत की शुरुआत हो रही है और 10 अप्रैल को ये समय शुरू हो जाएगा। इस दौरान बेवजह किसी के साथ न उलझें। नहीं तो विवाद होने की सम्भावना है।  

Position of Karma and Income Place in the month of April अप्रैल महीने में कर्म और आय स्थान की स्थिति: दसवें भाव के स्वामी मंगल लग्न में आकर बैठ गए हैं। पूरे महीने आप मेहनत के साथ हर काम को करेंगे। गुरु की दृष्टि भाग्य स्थान के ऊपर जा रही है। गुरु ने पंचम और सप्तम भी एक्टिवेट किया हुआ है। आय को लेकर कोई दिक्कत नहीं आएगी लेकिन धन की कमी होने की सम्भावना है। सूर्य और राहु का एक साथ आ जाना बढ़िया नहीं है। पैसा ड्रेन हो सकता है। इस भाव के स्वामी शनि मंगल के साथ हैं। निश्चित तौर पर खर्चे बढ़ने की सम्भावना है। 

Relationship status in the month of April अप्रैल महीने में रिलेशन की स्थिति: गुरु की दृष्टि सप्तम के ऊपर है। इसके अलावा शनि की दृष्टि भी सप्तम के ऊपर है। मंगल की दृष्टि आपके पार्टनर की हेल्थ को लेकर कोई इशू कर सकती है। राहु और सूर्य  की वजह से शादीशुदा जीवन में किसी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। गुस्से को थोड़ा कण्ट्रोल कर क्र रखें। जो लोग रिलेशनशिप में हैं, उन्हें थोड़ा सावधान रहने की जरुरत पड़ेगी। इस भाव के स्वामी बुध हैं और शनि भी इस भाव को देख रहे हैं। कपल्स को भी अंडरस्टैंडिंग के साथ काम लेना होगा। 

Health status in the month of April अप्रैल महीने में सेहत की स्थिति: हेल्थ भाव के ऊपर राहु की दृष्टि है। इसको कोई और पाप ग्रह नहीं देख रहे है। केतु अष्टम में हैं और ये लम्बी बीमारी का भाव है। अचानक से नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। मंगल और राहु की दृष्टि की वजह से दुर्घटना का भय बना रहेगा। शनि का चन्द्रमा के ऊपर से गुजरना राहु का छठे भाव को एक्टिव करना सेहत के लिहाज से सही नहीं है। खान-पान को लेकर बहुत ध्यान रखें। गाड़ी थोड़ी धीमी चलाएं। 

Status of education in the month of April अप्रैल महीने में शिक्षा की स्थिति: छात्रों को इस महीने ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है। शनि चन्द्रमा के ऊपर से हैं। फोकस बनाने के लिए मैडिटेशन का सहारा लेना पड़ेगा। 

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Related News