आंखों के तिल बताते हैं आपके ये SECRETS

punjabkesari.in Tuesday, Feb 19, 2019 - 01:47 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
समुद्र शास्त्र में मानव जीवन से जुड़ी कई बातें बताई गई है। इसमें आंखों से लेकर पैरों तर के निशानों के बार में ऐसी-ऐसी बातें बताई गई है जिन्हें जानना आसान नहीं होता। व्यक्ति के शरीर पर विभिन्न हिस्सों पर तिल पाए जाते हैं। आम इंसान शरीर पर मौज़ूद इन तिलों को नहीं समझ पाते परुतु ज्योतिष विशेषज्ञ और समुद्र शास्त्र के कुछ विशेषज्ञों के अनुसार ये तिल हमारे जीवन के बारे में हमें बहुत कुछ बताते हैं। तो आइए जानतें हैं शरीर के अलग-अलग हिस्सों पर मौजूद इन तिलों के बारे में-
PunjabKesari, Meaning of mole on your face, Eye mole
समुद्र शास्त्र के अनुसार जिन लोगों की दाहिनी मतलब राईट साडई वाली आंख की पलक पर कोई तिल होता है, वह अधिक बुद्धिमान होते हैं। ऐसे लोग हमेशा अपने दिमाग से काम लेते हैं। तो वहीं ये लोग अधिक भावुक भी होते हैं। लेकिन ये लोग दूसरों से जलन की भावना रखते हैं।
PunjabKesari, Meaning of mole on your face, Eye mole
जिन लोगों की आंखों की दोनों भौंहों के बीच में तिल होता है, इन्हें भी अधिक  बुद्धिमान माना जाता है। अपनी बुद्धि के बल पर ही ये अपने जीवन में सफलता और पैसा प्राप्त करते हैं। इसके अलावा जिनकी बाईं आंख के कोने के पास तिल होता है ये लोग अपने प्रमी को हद से भी ज्यादा प्यार करते हैं और अपने प्यार को पाने के लिए लड़ाई-झगड़ा करते हैं।
PunjabKesari, Meaning of mole on your face, Eye mole
समुद्र शास्त्र के अनुसार नाक के आरंभिक स्थान पर बीच में तिल होता है ऐसे लोग काफी कल्पनाशील होते हैं। ऐसे लोगों को रचनात्माक काम ज्यादा पसंद होते हैं। वहीं अगर किसी की बायीं आंख के नीचे और नाक के पास तिल है ऐसे लोग सिर्फ काम के बारे में ज्यादा सोचते हैं वहीं दूसरें लोगों पर जलते भी हैं।
PunjabKesari, Meaning of mole on your face, Eye mole
जिस व्यक्ति की बाईं आंख के नीचे तिल है तो वह व्यक्ति कामुक होता है। इसकी कामुकता का असर भी दिखता है। वहीं अगर किसी व्यक्ति की बाईं आंख की पलक पर तिल हो तो ऐसे व्यक्ति का दिमाग बहुत तेज़ चलता है। ये लोग अपनी प्लानिंग में सफल होते हैं। इसके अलावा किसी व्यक्ति के नाक पर तिल हो तो व्यक्ति अधिक यात्राएं करने वाला माना जाता है।
PunjabKesari, Meaning of mole on your face, Eye mole

ज्योतिष के अनुसार जिनके दाएं होंठ के ठीक ऊपर तिल होता है तो वो व्यक्ति बुद्धिमान होता है साथ ही उसकी कल्पना शक्ति भी ज्यादा होती है। अगर ये तिल होंठ के कोने के पास हो तो ऐसा व्यक्ति अपने प्रेमी के लिए बहुत ईमानदार होता है। जिनके अगर नाक के दाएं हिस्से के नीचे तिल हो तो ऐसे लोगों की सोच बहुत अच्छी मानी जाती है। होंठो के ऊपर और नाक के बीच में तिल वाले लोगों को आज़ादी से जीना पसंद होता है।
पत्नी को पति के किस तरफ बैठना चाहिए ? (VIDEO)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News