Jupiter Transit in ‎Gemini: 1 मई से गुरु का गोचर, मिथुन राशि वालों के भरेंगे धन के भंडार

punjabkesari.in Wednesday, Apr 24, 2024 - 10:49 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Guru transit 2024: आज देव गुरु बृहस्पति की बात करेंगे। 1 मई को देव गुरु बृहस्पति का गोचर होने जा रहा है। 1 मई को गुरु वृषभ राशि में गोचर करना शुरू कर देंगे और अगले साल 14 मई तक इसी राशि में रहेंगे। इस दौरान गुरु 120 दिन के लिए वक्री भी होंगे। यह लगभग 9 अक्टूबर को होगा और 4 फरवरी को गुरु मार्गी हो जाएंगे। 6 मई के आसपास गुरु अस्त हो जाएंगे। 2 या 3 जून के आसपास गुरु उदय हो जाएंगे।

मिथुन राशि के लिए गुरु दो तरह के फल करेंगे। गुरु की दृष्टि हमेशा शुभ रहती है। मिथुन राशि के लिए बारहवें का गोचर आपके लिए बढ़िया नहीं है। गुरु आपके लिए दो भावों के स्वामी हैं एक पार्टनरशिप का भाव और दूसरा कर्म का भाव। कारोबार, नौकरी सब यही से देखने को मिलती हैं। गुरु तीसरे भाव में चले गए हैं और ये गोचर सही नहीं है। गुरु छठे भाव में चले गए हैं और ये भी बढ़िया नहीं है। स्ट्रगल ज्यादा करना पड़ेगा। मूलत्रिकोण राशि सप्तम में हैं और ये पार्टनरशिप का भाव है। यदि आपने अगले एक साल में किसी के साथ बिजनेस पार्टनरशिप करनी है तो सावधानी से काम लें। अपने लाइफ पार्टनर की सेहत का ध्यान खास तौर पर रखें। कर्म का स्वामी तीसरे भाव में है इसका पॉजिटिव इम्पैक्ट पड़ना शुरू हो जाएगा। तीसरा भाव पराक्रम का भाव होता है। जो भी काम करेंगे उसमें सफलता प्राप्त होगी। केतु भी इस भाव को एक्टिव कर रहे हैं चौथा भाव गुरु के द्वारा एक्टिव है। कोई गाडी या प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बनाएंगे। अगर लोन लेने में किसी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था तो वो भी ठीक हो जाएगा। नेगेटिव गोचर होने के बावजूद भी आपको पॉजिटिव फायदा देखने को मिलेगा। यदि आप पर कोई भी केस चल रहा है तो आपको वहां पर फायदा देखने को मिलेगा। अगर आपके ऊपर कोई केस चल रहा है तो आपको वहां पर भी फायदा देखने को मिलेगा। गुरु की दृष्टि आपको स्वास्थ्य लाभ देगी। कर्ज से अब धीरे-धीरे मुक्ति देखने को मिलेगी।

यदि आपका काम रिसर्च से जुड़ा हुआ है उस पर गुरु की नौवीं दृष्टि पड़ रही है। यहां पर गुरु की दृष्टि अष्टम को एक्टिव कर देगी यानि कि दुर्घटना का चांस थोड़े से कम हो जाते हैं।

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Recommended News

Related News