June 2023 Monthly rashifal Cancer: जानें, कर्क राशि वालों के लिए जून महीने का हाल

punjabkesari.in Thursday, May 25, 2023 - 09:19 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

June Monthly rashifal Cancer जून मासिक राशिफल: आज बात करेंगे कर्क राशि वाले जातकों के बारे में की उनके लिए जून का महीना कैसा रहेगा ? जून का महीना थोड़ा सा सावधानी वाला है। कर्क राशि वाले शनि की ढैया से गुजर रहे हैं और इसी के बीच मंगल और शनि का षडाष्टक योग बन गया है। ये समय सही नहीं है। 1 जून को मंगल आपकी कुंडली में लग्न में गोचर कर रहे हैं। शुक्र भी लग्न में गोचर कर रहे हैं। शुक्र और मंगल का गोचर शुभ होता है। मंगल लग्न में होते हैं तो गुस्सा बहुत आता है। केतु चौथे भाव में रहेंगे। शनि अष्टम में है तो निश्चित तौर पर ये गोचर शुभ नहीं होता। गुरु यहां पर दसवें भाव में हैं। दसवां गोचर शुभ नहीं है। हालांकि राहु और बुध का गोचर शुभ है। सूर्य का गोचर भी आपके लिए शुभ है। सूर्य और राहु दोनों का दसवें भाव में गोचर शुभ होता है।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें  

Status of Karma Sthana in the month of June जून महीने में कर्म और आय स्थान की स्थिति: 7 जून के दिन बुध राशि परिवर्तन करेंगे। बुध यहां से ग्यारहवें भाव में चले जाएंगे। बुध ग्यारहवें भाव में शुभ गोचर में होते हैं। सूर्य आपकी कुंडली में धन स्थान के स्वामी हैं। कर्म स्थान में गुरु और राहु की युति बनी हुई है। इस भाव के स्वामी मंगल जाकर लग्न में बैठ गए हैं। मंगल जब लग्न में बैठ जाते हैं तो आपको खूब एनर्जी देते हैं। कार्यक्षेत्र में किसी के साथ मन-मुटाव हो सकता है। आय स्थान के स्वामी शुक्र हैं उसका मंगल के साथ चले जाना ये अच्छा है। पैसों से जुड़ी कोई समस्या नहीं आएगी।  

Relationship status in June जून महीने में रिलेशन की स्थिति: रिलेशनशिप को लेकर थोड़ी सी सावधानी बरतनी पड़ेगी। शनि आ गए है अष्टम में और मंगल की एक दृष्टि सीधा सप्तम के ऊपर पड़ रही है यानि की आपके भाव के ऊपर। पार्टनर के साथ कूल रहने की कोशिश करें। सामने वाले की बात को समझने की कोशिश करें। बुध पंचम को सक्रिय करेंगे। पंचमेश मंगल होकर लग्न में शुक्र के साथ बैठ गया है, जो रिलेशनशिप का कारक है। 7 जून के बाद पार्टनर के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा। सिंगल के लिए समय बढ़िया रहेगा।

Health status in the month of June जून महीने में सेहत की स्थिति: हेल्थ भाव का स्वामी आपकी कुंडली में गुरु बनता है। वो खुद अपने भाव को देखकर प्रोटेक्ट कर रहा है। हालांकि शुभ गोचर में नहीं है। हेल्थ का कारक ग्रह वो सूर्य है। खान-पान को लेकर सावधानी बनाए रखें। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें।

Education status: बुध की दृष्टि रहेगी पंचम के ऊपर। पंचम भाव हायर एजुकेशन से जुड़ा हुआ भाव है। अगर किसी बड़े संस्थान में जाने का प्लान बना रहे हैं तो वो भी सफल हो जाएगा।  

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728

PunjabKesari kundli
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News