अगर प्रसाद के रूप में मिल जाएं फूल तो ऐसे करें उनका इस्तेमाल

punjabkesari.in Wednesday, May 01, 2019 - 01:05 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)
अक्सर ऐसा देखने को मिलता है कि जब हम मंदिरों में भगवान के दर्शन करने जाते हैं तो कई बार भगवान पर चढ़े फूल मालाएं पुजारी जी भक्तों को दे देते हैं। लेकिन घर लाते लाते वो हार या फूल सूख जाते हैं, और परेशानी तब बढ़ती है कि अब इन फूलों का क्या किया जाए। तो इसे में कई लोग इसे फैंक देते हैं। शास्त्रों के अनुसार ये बिल्कुल भी सही नहीं होता है। आज हम आपको शास्त्रों में बताए गए उन तरीकों के बारे में बताएंगे, जिनके बारे में शायद ही किसी को पता होगा।
PunjabKesari
ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार अगर आपको किसी मंदिर से फूल या हार मिल जाएं तो सबसे पहले उन्हें अपनी घर की उस अलमारी में रखना चाहिए जिसमें आप गहने और पैसे रखते हैं। अगर प्रसाद के साथ फूल मिलाकर दिया जाए तो उसे अपने घर की तिजोरी में रखना चाहिए। 

भगवान के प्रसाद में मिली ये चीज़ न करें बर्बाद (VIDEO)

PunjabKesari, kundli tv
अगर आप चाहते हैं कि फूल सूखकर बिखरे न तो उसके लिए उसे किसी छोटी थैली या किसी कागज़ में बांध कर रख लें। ऐसा करने से फूल इधर-उधर बिखरते नहीं है।
PunjabKesari

महालक्ष्मी मंदिर: यहां प्रसाद में मिलते हैं सोने के जेवर (VIDEO)

किसी धार्मिक यात्रा में अक्सर मंदिरों से फूलों के हार मिलते हैं। तो परेशानी रहती है कि कैसे उन्हें इतने लंबे समय तक संभाला जाए, क्योंकि यात्रा के दौरान इसे संभालना बहुत कठिन होता है। इसके लिए आपको बस ये करना है कि सबसे पहले फूलों को सीधे हाथ में रखकर सूंघें और उसके बाद उसे किसी पेड़ या उसके जड़ में रख दें या फिर किसी सरोवर में बहा दें।
कहते हैं कि जब आप उस फूल को सूंघ लेते हैं तो सूंघने से आप उसमें माजौद सकरात्मक ऊर्जा को अपने भीतर उतार लेते हैं और उसके बाद उन्हें अपने साथ रखने की जरूरत नहीं रहती।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Lata

Recommended News

Related News