मूलांक 2 वालों के लिए 2019 में क्या खास है

punjabkesari.in Friday, Dec 28, 2018 - 06:00 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (video)

Punjabkesari Redix-2

वर्ष 2018 को अलविदा कहने का समय आ गया है। 2019 के स्वागत में कुछ ही दिन बचे हैं। तो उससे पहले क्यों न जान लें अंग्रेजी नववर्ष 2019 कैसा रहने वाला है। अंक ज्योतिष को प्रचलित भाषा में न्यूमेरोलॉजी कहते हैं, ज्यादातर लोग इसे विदेशी ज्ञान के नाम से जानते हैं। हकीकत में ऐसा नहीं है अंक ज्योतिष हमारे भारत की ही देन है। आश्चर्य में डाल देने वाले इस ज्ञान की सच्चाई और उपयोगिता आधुनिक उपकरणों से सिद्ध हुई है। सबसे पहले अपनी बर्ड डेट से जानें क्या है आपका मूलांक-

PunjabKesari Redix-2

मूलांक 2- 2, 11, 20, 29 डेट को जन्म लेने वालों का मूलांक 2 होता है। इस अंक के स्वामी चंद्रमा व राशि कर्क बनती है। 2019 में किसी भी काम में आप जल्दबाजी मत कीजिए। आत्मविश्वास बना कर रखें, उसे कमज़ोर न होने दें। जरा-जरा-सी बात पर घबराना या हीनभाव से ग्रस्त होना आपको शोभा नहीं देेता। जो भी कार्य आरंभ करें, उसे पूरा करने का प्रयत्न करें, काम को बीच में ही या अधूरा छोडऩा, आपके व्यक्तित्व के अनुरूप नहीं है। जो भी विचार बनाएं उस पर दृढ़ता से टिके रहें। चापलूस मित्रों से बचें। पराई स्त्रियों से दूरी बना कर रखें।

PunjabKesari Redix-2

मूलांक 2 वाले स्वभाव से इमोशनल और मीठा बोलने वाले होते हैं। शारीरिक रूप से यह पतले, कमज़ोर और छरहरे बदन वाले होते हैं, मेंटली काफी स्ट्रांग होते हैं। 2019 आपके लिए थोड़ा नर्म और थोड़ा गर्म रहने वाला है। जॉब और बिज़नेस में तरक्की तो मिलेगी लेकिन कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। लव लाइफ रंगीन बनेंगी। पेट संबंधित विकार हो सकते हैं। टेंशन से दूरी बनाकर रखें, अच्छे कर्मों पर यकीन रखें। मेडिटेशन आपके लिए दवा का काम करेगी। कहीं पर भी पैसा लगाने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार करें। अपने टेलेंट को दबाएं नहीं। सिंग्लस को अपना प्यार मिलेगा।

PunjabKesari Redix-2

शुभ अंक : 2, 3 और 6

शुभ रंग : सफ़ेद, पीला, क्रीम व गुलाबी

शुभ दिन : सोमवार गुरुवार और शुक्रवार

शुभ रत्न :  मोती

PunjabKesari Redix-2

मूलांक 1 वालों के लिए आने वाला साल कैसा रहेगा

जानिए, मेष राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 2019

जानिए, वृषभ राशि के लिए कैसा रहेगा 2019


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News