आपका राशिफल- 29 मार्च, 2020

punjabkesari.in Sunday, Mar 29, 2020 - 09:20 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

आज रविवार 29 मार्च, 2020 चैत्र शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि है। जो रात 02:02 तक रहने वाली है तत्पश्चात षष्ठी तिथि का आरंभ हो जाएगा। ग्रह-नक्षत्रों की बात करें तो शाम 06:16 तक प्रीति योग रहेगा। इस दौरान घनिष्ठता बढ़ाने, लव मैरिज की बात करने और नाराज़ रिश्तेदार और दोस्तों को मनाने के लिए उत्तम समय है। दोपहर 03:18 तक कृत्तिका नक्षत्र है। अपना आज का राशिफल जानने के लिए यहां क्लिक करें।

PunjabKesari Horoscope news in hindi

नवरात्र का पांचवा दिन है और इस दिन मां के पांचवें स्वरूप की पूजा होगी। मां दुर्गा जी के पांचवें स्वरूप को स्कंदमाता के नाम से जाना जाता है। ये भगवान स्कंद ‘कुमार कार्तिकेय’ नाम से भी जाने जाते हैं। ये प्रसिद्ध देवासुर-संग्राम में देवताओं के सेनापति बने थे। पुराणों में इन्हें कुमार और शक्तिधर कहकर इनकी महिमा का वर्णन किया गया है। इनका वाहन मयूर है। अत: इन्हें मयूरवाहन के नाम से भी अभिहित किया गया है। आज के दिन हमें एकाग्रभाव से मन को पवित्र रख कर मां की शरण में आने का प्रयत्न करना चाहिए। इस घोर भवसागर के दुखों से मुक्ति पाकर मोक्ष का मार्ग सुलभ बनाने का ये उत्तम उपाय है।

PunjabKesari Horoscope news in hindi

इसके अतिरिक्त आज चैत्र शुक्ल पंचमी को कर्क लग्न में श्री राम का राज्य महोत्सव मनाया गया था। अपनी लाइफ में सुख-शांति चाहते हैं तो राम दरबार पर सौंफ के 10 दाने चढ़ाकर कर्पूर से जला दें। श्री राम जी का पूजन करने के बाद "ॐ रामभद्राय नमः" मंत्र का जाप करें।

PunjabKesari Horoscope news in hindi


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News