बप्पा के आगमन की तैयारियां शुरू, ऐसे करें इन्हें खुश

punjabkesari.in Tuesday, Aug 27, 2019 - 10:46 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
जैसे कि सभी जानते हैं कि बीते दिनों देश भर में कृष्ण जन्माष्टमी की धूम देखने को मिली। इस दौरान हर कोई श्री कृष्ण की भक्ति में डूबा दिखा। बल्कि अभी भी देश के कुछ हिस्सों में लोगों पर इसकी खुमारी छाई हुई है। कहने का भाव ये है कि जहां एक तरफ़ भक्त श्री कृष्ण की मस्ती से अभी बाहर आ ही रहे हैं तो दूसरी ओर से गणेश जी के आगमन की तैयारियां शुरू हो गई हैं। जी हां, आप सही सोच रहे हैं हम बात कर रहे हैं 2 सिंतबर को पढ़ने वाले इस साल के गणेश उत्सव की। इस दौरान बप्पा के भक्त उन्हें अपने घर में विराजित करते हैं और उनकी खूब सेवा करके उन्हें प्रसन्न करते हैं। दस दिवसीय के इस उत्सव के आख़िरी दिन गणपति का विसर्जन किया जाता है। बता दें मुख्य तौर पर ये त्यौहार महाराष्ट्र में मनाया जाता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गणेश उत्सव के दौरान जितना इनकी खास विधि से पूजा करना आवश्यक है उतना ही ज़रूरी ही इनके कुछ खास मंत्रों का जाप करना। तो आइए जानते हैं गणपति के उन मंत्रों के बारे में जिसका अगर 2 सितंबर यानि गणेश चतुर्थी से लेकर अंनत चतुर्दशी तक लगातार जाप करने से सिद्ध हो सकते हैं।
PunjabKesari, Ganesh Ji, गणेश, गणेश जी, गणपति, Lord Ganpati
चमत्कारी सिद्ध मंत्र
ॐ गं गणपतये नमः
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गौरी नंदन विघ्नहर्ता श्री गणेश जी का यह सिद्ध मंत्र इतना चमत्कारी माना जाता है कि इसके जाप से तत्काल इच्छित फल प्राप्त होता है।

तांत्रिक क्रिया के प्रभवा से दिलाएगा मुक्ति
ॐ वक्रतुंडाय हुम्‌
विद्वानों के अनुसार 10 दिनों तक 1008 बार रोज़ जप करने से तांत्रिक क्रिया का असर खत्म हो जाता है।
PunjabKesari, तांत्रिक क्रिया,  तांत्रिक क्रिया मंत्र
विघ्न होंगे दूर
ॐ हस्ति पिशाचि लिखे स्वाहा
गणेश चतुर्थी से अनंत चतुर्दशी तक इस मंत्र का जप रोज़ाना 108 बार करने से लाभ मिलता है। साथ ही आलस्य, निराशा, कलह आदि विघ्नों से भी छुटकारा मिलता है।

आत्मबल की होती है प्राप्ति
ॐ गं क्षिप्रप्रसादनाय नम:
इस मंत्र के जप से आत्मबल की प्राप्ति होती है।
PunjabKesari, Mantra, Ganesh Mantra, गणेश मंत्र


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News