Flowers in Astrology: चमत्कारी फूलों से उलझी समस्याओं को सुलझाएं

2021-04-08T08:26:29.88

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Astrology and the flowers: विवाह में विलम्ब हो रहा हो, दाम्पत्य जीवन में कटुता आ रही हो, प्रेम प्रसंग में बाधाएं उपस्थित हों, घर में बीमारी परेशान कर रही हो, आर्थिक तंगी का दबदबा बना हुआ हो, संतान सुख की कामना हो, परीक्षा में उत्तीर्ण होना हो, पढ़ाई में मन नहीं लग रहा हो, आत्मबल में कमी आ रही हो, ग्रहों का दुष्प्रभाव हो, कालसर्प योग से बाधाएं आ रही हों, मंगल दोष के दुष्प्रभाव का योग हो, सभी में फूलों के प्रयोग चमत्कारिक प्रभाव डालते हैं। कुछ ऐसे ही उपाय ग्रंथों में संचित कर लाभार्थ प्रस्तुत हैं।

PunjabKesari Astrology and the flowers

Effects And Remedies of Flowers: विवाह में विलम्ब दूर करने के लिए विवाह योग्य युवक-युवती रात को सोते समय अपने सिरहाने काले गुलाब का फूल रखें। सुबह उठ कर फूल को किसी बहती नदी में प्रवाहित कर दें। मात्र 3 दिनों के प्रयोग से इसका लाभ दिखने लगता है और विवाह का सुयोग बन जाता है।

प्रत्येक गुरुवार को रात में तांबे के बर्तन में गुलाब की पंखुड़ियों को तोड़कर पानी में भर दें। सुबह खाली पेट उस पानी को छानकर पिएं। पांच-छह गुरुवार को ऐसा करने से गर्भधारण का सुयोग बन जाता है।

PunjabKesari Astrology and the flowers

दांपत्य जीवन में निरंतर कटुता आ रही हो, पति-पत्नी में दूरियां बढ़ रही हों, परिवार में सौहार्द एवं मुधरता समाप्त हो रही हो तो शुक्लपक्ष के प्रथम गुरुवार को कमल का फूल लेकर पति या पत्नी के घर में रखें। किसी भी अधोवस्त्र के नीचे छिपाकर रख दें और प्रात: वस्त्र वाले व्यक्ति की नजर से छिपाकर उसे किसी कुएं में फैंक दें। तीन बार ऐसा करने से दांपत्य जीवन में फिर से मधुरता लौट आती है।

प्रेम प्रसंग में बाधाएं आ रही हों तो रातरानी के फूल को अपने रुमाल में दिनभर रखें तथा सूर्यास्त से पूर्व उस फूल को किसी भी देवालय की चौखट पर फैंक दें, वे फूल मंदिर में जाने वाले भक्तों के पैरों से जितने कुचले जाएंगे, बाधाएं दूर होती जाएंगी। एक माह तक लगातार ऐसा करना चाहिए।
PunjabKesari Astrology and the flowers

आर्थिक तंगी व बीमारियों की परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए मंगलवार के दिन गुड़हल का लाल फूल ग्यारह की संख्या में लेकर अपने घर के देवी-देवता पर चढ़ा दें। सायंकाल उन फूलों को ले जाकर नदी या तालाब में प्रवाहित कर दें। ग्यारह मंगलवार ऐसा करने से परेशानियों से मुक्ति मिलती है।

अध्ययन में मन न लगना, आत्मबल में कमी, परीक्षा प्रतियोगिता में सफलता प्राप्त करने के लिए प्रत्येक बुधवार को चमेली के फूलों की माला गले में पहनें तथा सायंकाल उसे किसी पेड़ पर टांग दे। ग्यारह बुधवार ऐसा करें। निश्चित सफलता मिलेगी। पीरियड (मासिक चक्र) के दौरान चमेली फूलों की माला धारण न करें। इन उपायों को करके फूलों के चमत्कार को प्रत्यक्ष देखा जा सकता है।

PunjabKesari Astrology and the flowers


Content Writer

Niyati Bhandari

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static