‘पहला सत्याग्रही’ नाटक में दिखा गांधी का दर्शन

punjabkesari.in Thursday, Apr 28, 2022 - 10:22 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
नई दिल्ली:
दिल्ली विश्वविद्यालय के श्यामा प्रसाद मुखर्जी कॉलेज की नवरंग थिएटर सोसायटी की छात्राओं ने पहला सत्याग्रही नाटक अपने एनुअल प्ले प्रोडक्शन के रूप में प्रस्तुत किया। नाटक की कहानी में महात्मा गांधी के दर्शन को दर्शाया गया। कलाकारों ने नाटक में खूबसूरती से चित्रित किया कि कैसे वर्षों के काम और जरूरतमंद लोगों के प्रति समर्पण के माध्यम से उन्होंने महात्मा की उपाधि प्राप्त की। गांधी सिर्फ एक नाम नहीं बल्कि एक विचार है और उनका जीवन ही एक संदेश है। 
First Satyagrahi Show, Delhi University, एनुअल प्ले प्रोडक्शन, Annual play production, Delhi Satyagrahi Show, Mahatma Gandhi, Dharm
समर्थ थिएटर ग्रुप के संस्थापक व निदेशक संदीप रावत के निर्देशन में नवरंग थिएटर सोसायटी के विद्यार्थियों ने प्रशिक्षण लिया था। नाटक के अंत में छात्राओं के अभिनय की दर्शकों और प्रिंसिपल प्रो. साधना शर्मा, डॉ तूलिका, डॉ आमना, विभा, जगपाल, कनिका, गतिकृ ष्णा के प्रयासों की सराहना की। इस अवसर पर राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय के कार्यकारी निदेशक प्रो. रमेश चंद्र गौड़ मुख्य अतिथि व रवींद्र त्रिपाठी विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। इस नाटक को रवींद्र त्रिपाठी ने पहले एनएसडी छात्रों के लिए ही लिखा था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Recommended News

Related News