ईद-उल-फितर का पवित्र त्यौहार आपसी भाईचारे का प्रतीक: मीत हेयर

punjabkesari.in Friday, Apr 12, 2024 - 07:03 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मालेरकोटला/चंडीगढ़ (जहूर, शहाबुद्दीन, रमनजीत): पंजाब के ऐतिहासिक शहर मालेरकोटला की प्रसिद्ध और खूबसूरत बड़ी ईदगाह में आज हजारों मुस्लिम भाईचारे के लोगों ने ईद-उल-फितर की नमाज अदा की। इस दौरान मुफ्ती-ए-आजम पंजाब हजरत मौलाना मुफ्ती इरतका-उल-हसन कांधलवी ने ईद की नमाज अदा करवाई और पूरे विश्व में आपसी भाईचारे, अमन, शान्ति और मानवता के भले की दुआ की। 

स्थानीय बड़ी ईदगाह में मुस्लिम भाईचारे को पंजाब सरकार की तरफ से विशेष तौर पर ईद की मुबारकबाद देने के लिए खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर, मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की माता हरपाल कौर और हलका मालेरकोटला के विधायक डा. मोहम्मद जमील-उर-रहमान विशेष तौर पर शामिल हुए।
ईदगाह की मीनार से पंजाब असैंबली में एकमात्र मुस्लिम विधायक डा. मोहम्मद जमील-उर-रहमान ने आए हुए मेहमानों का स्वागत करते हुए रमजान शरीफ के पवित्र महीने की महत्ता पर प्रकाश डाला। पंजाब के खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने कहा कि ईद-उल-फितर का पवित्र त्यौहार आपसी भाईचारक सांझ का प्रतीक है जिसको हम सबको मिल कर मनाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की यह इच्छा थी कि वह मालेरकोटला शहर में ईदगाह में आकर खुद मुस्लिम भाईचारे के लोगों को ईद-उल-फितर की मुबारकबाद पेश करते, परन्तु देश के राजनीतिक हालात के कारण वह मालेरकोटला नहीं पहुंच सके। उनका प्यार भरा मुबारकबाद का संदेश लेकर उनकी माता जी हरपाल कौर हमारे में उपस्थित हुए हैं। 

इस दौरान मीत हेयर ने मालेरकोटला में बनने वाले मैडीकल कालेज का काम जल्द ही शुरू होने का आश्वासन दिलाया। वहीं भगवंत सिंह मान की माता हरपाल कौर ने कहा कि वह मालेरकोटला में आकर बहुत ही खुशी महसूस करती हैं।

इस मौके पर डा. जमील-उर-रहमान की धर्मपत्नी मैडम फरयाल रहमान, पंजाब जैनको लिमिटेड के चेयरमैन नवजोत सिंह जरग, विधायक के भाई अब्दुल लतीफ पप्पू आढ़ती, अब्दुल हलीम एम.डी. मिलकोवैल, ईदगाह कमेटी के नए बने प्रधान पार्षद मोहम्मद नजीर, नगर कौंसिल के प्रधान नसरीन अशरफ के पति अशरफ अब्दुल्ला, मार्कीट कमेटी सन्दौड़ के चेयरमैन कर्मजीत सिंह मान कुठाला आदि उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Recommended News

Related News