Budh Transit in Aries 2024: बुध का मेष राशि में गोचर, इन राशियों को होगा बंपर लाभ

punjabkesari.in Sunday, Mar 31, 2024 - 11:23 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Budh Gochar 2024: 26 मार्च से बुध मेष राशि में गोचर करना शुरू करेंगे। मेष राशि में गोचर करने का मतलब है कि बुध जो है, वह अपनी नीच राशि में से निकल जाएंगे। यह गोचर अगले 67 दिनों के लिए होगा। 67 दिनों के दौरान बुध मार्गी, उदय, अस्त होंगे। वक्री अवस्था में वापस मीन राशि में भी जाएंगे और फिर मेष राशि में जाएंगे। 31 मई को वृषभ राशि में गोचर करेंगे। 2 अप्रैल को इसी राशि में जो बुध है, वो वक्री हो जाएंगे। 24 अप्रैल को मार्गी होंगे। इसी बीच 4 अप्रैल को बुध अस्त हो जाएंगे। 4 मई को उदय होंगे। 9 अप्रैल को बुध वक्री अवस्था में ही मीन राशि में आएंगे। 10 मई को दोबारा मेष राशि में जाएंगे और 31 मई तक इसी राशि में रहेंगे। तो चलिए जानते हैं बुध के इस गोचर का इन राशियों के ऊपर क्या असर पड़ेगा।

मिथुन राशि: बुध 26 मार्च से मेष राशि में गोचर करना शुरू कर दिया है। बुध का मेष राशि में गोचर करना मिथुन राशि के जातकों के लिए बहुत अच्छा है। मिथुन राशि के जातकों के लिए राशि के स्वामी हैं। राशि के स्वामी का 11वें भाव में चले जाना बहुत अच्छा होता है। 11 वां भाव आपकी वृद्धि, एलिवेशन, तरक्की का भाव है। 11वें बैठेंगे तो पंचम को एक्टिव करेंगे। यह इजी गेंस और संतान का भाव है। संतान के पक्ष से आपको अच्छी खबर आ सकती है। इजी गेंस हो सकते हैं। घर में संतान आने वाली है, तो संतान आ सकती है।  निश्चित तौर पर इसका मिथुन राशि के जातकों के ऊपर आय, प्रॉपर्टी की खरीद और घर में संतान के लिहाज से अच्छा रहने वाला है। यदि आपका रिश्ता अटका हुआ है, तो रिश्ता भी हो सकता है।  वहां पर भी उस लिहाज से आपको अच्छी खबर सुनने को मिलेगी।  

कर्क राशि: बुध का मेष राशि में गोचर कर्क राशि के जातकों के लिए बहुत अच्छा है। इसका कारण यह है कि यहां पर इसका गोचर 10वें भाव में होगा। 10वां भाव आपके कारोबार, नौकरी और फ्रीलांस का भाव है। यहां पर बुध बैठेंगे तो आपका कारोबार बढ़ेगा। कार्यस्थल पर आपका डोमिनेंस बढ़ेगा। बुध यहां से सीधा आपकी कुंडली में चौथे भाव में देखेंगे। यदि कोई प्रॉपर्टी या गाड़ी खरीदने की योजना है तो वहां आपकी योजना फलीभूत हो सकती है। मां के हेल्थ के लिए यह गोचर अच्छी है क्योंकि बुध की सीधी दृष्टि आपकी मां के भाव यानी चौथे भाव के ऊपर रहेगी। आपके भाई के पक्ष से भी आपको अच्छी खबर आ सकती है। क्योंकि तीसरा भाव आपकी कुंडली में वो आपके छोटे भाई का भाव है।  

कन्या राशि: बुध का मेष राशि में गोचर कन्या राशि के जातकों के लिए बहुत अच्छा है। कन्या राशि के जातकों के लिए जो है बुध राशि के स्वामी हैं। यहां पर बुध अष्टम भाव में गोचर करेंगे और दूसरे भाव को सीधा देखेंगे। दूसरा भाव  धन का भाव है। निश्चित तौर पर धन में वृद्धि होगी। कारोबार वाले भाव में मिथुन 10वें भाव में पड़ी है। कारोबार में वृद्धि होगी। कार्यस्थल पर आपका डोमिनेंस बढ़ेगा क्योंकि बुध का गोचर 10वें भाव से 11वें में आ जाएगा। अष्टम में गोचर हो रहा है। रिसर्च का काम कर रहे लोगों को भी फायदा हो सकता है। 

वृश्चिक राशि: बुध का मेष राशि में वृश्चिक राशि के जातकों के लिए बहुत अच्छा होने वाला है। उसका कारण यह है कि यहां से यह गोचर छठे भाव में होगा। बुध की कन्या राशि आपकी कुंडली में 11वें भाव में आती है। जब 11वें भाव में बुध की राशि है उसका स्वामी आपके शुभ गोचर में हैं, तो आपकी तरक्की हो सकती है क्योंकि 11वां भाव एलिवेशन का है। आय में वृद्धि हो सकती है। इच्छाओं की पूर्ति का यह भाव है। विदेश यात्रा करना वाले जातकों के लिए यह बहुत अच्छा है। यहां पर आपकी कुंडली में बुध जो है, वो अष्टम के भी स्वामी हैं। रिसर्च से जुड़ा अगर कोई काम करना चाहते है, तो वहां पर भी आपको फायदा हो सकता है।   

मकर राशि: बुध का मेष राशि में गोचर मकर राशि के जातकों के लिए बहुत अच्छा है। इसका कारण यह है कि यह गोचर यहां से चौथे भाव में हो रहा है। चौथा भाव आपका सुख स्थान है। प्रॉपर्टी खरीदना चाहते हैं, तो वहां पर आपका काम बन जाएगा। गाड़ी खरीदने की योजना भी पूरी हो सकती है। बुध यहां से सीधा 10वें भाव को देखेंगे। जो कारोबार का भाव है। नौकरी या कारोबार कर रहे लोगों का डोमिनेंस बढ़ेगा। कारोबार में वृद्धि होगी। निश्चित तौर पर मकर राशि के जातकों के लिए यह गोचर अच्छा रहेगा। यहां पर बुध की जो कन्या राशि है, वो भाग्य स्थान में आती है। किसी भी मामले में भाग्य आपका साथ देता हुआ नजर आएगा।   

मीन राशि: बुध का मेष राशि से गोचर मीन राशि के जातकों के लिए बहुत अच्छा रहने वाला है। मीन राशि के जातकों के लिए बुध की दोनों राशियां जो हैं, वो केंद्र में आती है। बुध की मिथुन राशि चौथे भाव में जो सुख स्थान है। गाड़ी, प्रॉपर्टी और बंगला यहीं से खरीदते हैं। बुध की कन्या राशि सप्तम स्थान में जो पार्टनर का भाव है। दोनों एंड से आपको अच्छी खबर आ सकती है। धन में वृद्धि का काम बुध यहां से कर सकते हैं क्योंकि बुध यहां पर धन भाव में गोचर करेंगे। सीधी दृष्टि अष्टम भाव पर जाएगी। रिसर्च का यदि आपका काम है, तो वहां पर भी निश्चित तौर पर इसका जरूर लाभ होगा।

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728

 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Recommended News

Related News