आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

09/19/2021 9:41:30 AM

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
Today's Birthday Prediction in Hindi:- आज आप के जन्मदिन की आप को बहुत शुभकामनाएं । 19 सितम्बर में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 1 होता है जिन के स्वामी सूर्य देव हैं। मूलांक 1 वाले जातक बहुत ही महत्वाकांक्षी एवं स्वाभिमानी होते हैं। ये लोग एक अच्छे प्रशासन अधिकारी, निर्णायक और नेता के रूप में कार्य करते हैं। इन लोगों में दूसरे व्यक्तियों के अंदर भी उत्साह और उम्मीद की किरण जगाने की अद्भुत शक्ति होती है। इन लोगों को अपने जीवन के हर पड़ाव पर अपने आसपास,परिवार अथवा समूह में मुख्य सदस्य की भूमिका स्वतः ही मिल जाती है।

आज जिन जातकों का जन्मदिन है यह वर्ष कुछ परिवर्तन लेकर आया है। लेखन और प्रकाशन के क्षेत्र से जुड़े लोगों को उत्तम परिणाम प्राप्त होंगे। सितंबर के महीने में नौकरी में स्थानांतरण चाहने वाले जातक आवेदन भेज सकते हैं। अक्टूबर के महीने का समय प्रेम संबंधों एवं दांपत्य जीवन के लिए अच्छा रहेगा। नवंबर के महीने में संतान से कोई अच्छी खबर प्राप्त होगी। मां बेटी के संबंध अच्छे होंगे। दिसंबर के महीने में कार्यक्षेत्र पर किसी कर्मचारी के साथ बहस हो सकती है। आपकी टीम में काम करने वाले व्यक्ति आपकी बातों से असहमत हो सकते हैं। वर्ष 2022 में जनवरी के महीने का समय विवाह योग्य जातकों के लिए अच्छा रहेगा। फरवरी के महीने में यात्रा के योग बनते हैं। वाहन चलाते हुए सावधानी बरतें। 

मार्च के महीने में आलस्य के कारण आप अपने कुछ कामों को कल पर डाल सकते हैं। आपके इस बर्ताव के कारण कार्यक्षेत्र पर उच्च अधिकारियों के साथ मतभेद हो सकता है। अप्रैल के महीने में दृढ़ संकल्प के साथ अपने अधूरे काम पूरा करने की कोशिश करें। आप किसी साहसिक कार्य में भी भागीदार बन सकते हैं। मई के महीने का समय किसी नए काम की शुरुआत के लिए अच्छा रहेगा। पैसे उधार लेने की जरूरत हो सकती है। जून के महीने में नकदी धन की स्थिति अच्छी बनी रहेगी। आपका मन प्रसन्न रहेगा। मां के साथ संबंधों में मधुर5ता आएगी। जुलाई के महीने का समय किसी प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए बेहतर है। अगस्त के महीने का समय थोड़ा सावधानी से बिताएं। पिता की सेहत का ख्याल रखें।

उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए सूर्य को जल दें। बंदरों को गुड़ खिलाएं। 
काले और नीले रंग से परहेज करें। जौं को जल प्रवाह करें। 
काली उड़द की दाल जल प्रवाह करें। कानों में सोना धारण करें। 
पीपल के वृक्ष पर सरसों के तेल का दीपक जलाएं। हनुमान चालीसा का पाठ करें। 
पक्षियों को हरी मूंग की दाल का दाना डालें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Recommended News