Best Vastu Paintings: धन का प्रवाह बढ़ाने के लिए घर की सीढ़ियों पर लगाएं ये पेंटिंग

punjabkesari.in Sunday, Feb 26, 2023 - 08:37 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Best Vastu Paintings: वास्तु के अनुसार घर की सीढ़ियों पर लगाई जाने वाली पेंटिंग का चयन बहुत ध्यान से करना चाहिए। माना जाता है कि अगर सीढ़ियां सही दिशा में न हों या उनका रंग सही न हो तो ये जीवन में नकारात्मक प्रभाव डाल सकती हैं।

PunjabKesari Best Vastu Paintings

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें    

Vastu Tips to Hang Pictures for Positive Effects: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर या ऑफिस की सीढ़ियों के बगल में प्राकृतिक पेंटिंग लगाना काफी शुभ होता है। माना जाता है कि इससे आपका मन काफी खुश रहता है और आस-पास का वातावरण काफी आनंदमय रहता है।

PunjabKesari Best Vastu Paintings

वास्तु के अनुसार सीढ़ियों पर फूलों की पेंटिंग या पोस्टर लगाना सबसे अच्छा माना जाता है। आप कई तरह के खूबसूरत फूलों की पेंटिंग लगा सकते हैं। ये आपको पॉजिटिविटी देती हैं।

यदि आपके घर या ऑफिस की सीढ़ियां दक्षिण-पश्चिम दिशा में बनी हैं तो आप वहां पर ऊंची-ऊंची बिल्डिंगों की खूबसूरत पेंटिंग लगा सकते हैं।

घर की सीढ़ियों पर फैमिली फोटो, बच्चों की फोटो लगाने से बचें। इसके अलावा आप कैलेंडर या समय दर्शाने वाली वस्तुएं भी न लगाएं।

PunjabKesari Best Vastu Paintings

सीढ़ियों में कभी भी हिंसक जंगली जानवरों की तस्वीरें नहीं लगानी चाहिए।

वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में तैरती हुई मछलियां, सूर्योदय, बड़े-बड़े पहाड़ों, भागते हुए घोड़े और पानी की तस्वीर लगाना शुभ होता है। इन तस्वीरों से सकारात्मक ऊर्जा प्राप्त होती है। आत्मबल और आत्मविश्वास बढ़ता है।

घर में मेमने अथवा भेड़ के बच्चे की तस्वीर लगाने से मंद पड़ा भाग्य जागृत होता है, जाने-अनजाने रास्तों से धन का प्रवाह बढ़ने लगता है।

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News