Bazar ke star: धनु राशि में पीड़ित अवस्था में आएंगे बुध, बाजार में रहेगा उतार-चढ़ाव

punjabkesari.in Monday, Jan 08, 2024 - 08:20 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Bazar ke star: एस्ट्रो साइकिल में ट्रेड के कारक ग्रह बुध ने 7 जनवरी को राशि परिवर्तन किया है। बुध अब धनु  राशि में सूर्य और मंगल के साथ गोचर कर रहे हैं। दो पाप ग्रहों के प्रभाव में बुध की स्थिति भी पाप ग्रह वाली हो गई है। अब तीन पाप ग्रहों का प्रभाव गुरु की मूल त्रिकोण राशि धनु पर आ गया है। इस बीच इस सप्ताह मंगल और बुध केतु के मूल नक्षत्र में गोचर कर रहे हैं और गुरु का गोचर भी केतु के अश्वनी नक्षत्र में ही हो रहा है। ग्रहों की यह स्थिति इस सप्ताह बाजार में उतार-चढ़ाव का काम करेगी और मोटे तौर पर बाजार की धारणा नेगेटिव ही रह सकती है लिहाजा इस सप्ताह बाजार में कोई भी पोजीशन बनाने से पहले सावधानी से काम लेना जरुरी है। 

8 जनवरी को चन्द्रमा सुबह बाजार खुलने के वक्त शनि के अनुराधा नक्षत्र में होंगे जबकि बुध गुरु की धनु राशि में मूल नक्षत्र में गोचर कर रहे होंगे। बुध ट्रेड के कारक ग्रह हैं और धनु राशि में पहले से गोचर कर रहे मंगल और सूर्य के साथ आ कर पीड़ित हो जाएंगे। इसके अलावा इस दिन मंगल और गुरु भी केतु के नक्षत्र में ही गोचर कर रहे होंगे और इस दिन अशुभ गंड योग भी बन रहा है। यह स्थिति बाजार के लिहाज से अच्छी नहीं है और सोमवार बाजार खुलने की शुरुआत नेगेटिव हो सकती है। दिन भर बाजार में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। इस दौरान चन्द्रमा वृश्चिक राशि में शुक्र के साथ गोचर करेंगे। इस से हमें बाजार में लग्जरी, ब्यूटी, एंटरटेनमेंट, डिफेन्स, कॉपर के शेयरों में तेजी का रुख देखने को मिल सकता है।  

9 जनवरी को चन्द्रमा बुध के ज्येष्ठा नक्षत्र में गोचर करेंगे और इस दिन वृद्धि योग होने के कारण बाजार निचले स्तरों से रिकवरी करता हुआ नजर आएगा। बाजार में बैकिंग, फाइनेंस, मेटल के शेयरों में तेजी देखने को मिल सकती है।

10 जनवरी को चन्द्रमा केतु के मूल नक्षत्र में धनु राशि में सूर्य, मंगल, और बुध के मध्य गोचर करेंगे। इस दिन बाजार में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी और सरकारी सेक्टर की कंपनियों, बैकिंग और फाइनेंस के अलावा ग्रीन एनर्जी से जुड़ी कंपनियों के शेयरों में तेजी देखने को मिल सकती है।  

11 जनवरी को चन्द्रमा शुक्र के पूर्व अषाढ़ा नक्षत्र में गोचर करेंगे हालांकि इसी दिन अमावस और व्याघात योग होने के कारण बाजार का ट्रेंड नेगेटिव रह सकता है लिहाजा इस दिन कोई भी पोजीशन बनाने से पहले सावधानी से काम लेना चाहिए। 

12  जनवरी को चन्द्रमा सूर्य के उत्तर अषाढ़ा नक्षत्र में गोचर करेंगे। इस से हमें सरकारी सेक्टर की कंपनियों के शेयरों में तेजी देखने को मिल सकती है। हालांकि बाजार की चाल में इस दिन भी उतार-चढ़ाव रहेगा।


नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News