Budh Transit: बुध के गोचर से इन 6 राशियों को मिलेगा धन-ऐश्वर्य

punjabkesari.in Saturday, May 11, 2024 - 11:27 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Budh Transit: आज बात करेंगे बुध के गोचर की। बुध का गोचर हो गया है मेष राशि में 31 मई तक। यानि पूरे 21 दिन तक बुध इसी राशि में रहेंगे। इस राशि में रहकर बुध किन राशियों को फल देंगे। तो चलिए जानते हैं-

बुध का मेष राशि में गोचर मीन राशि के जातकों के लिए अच्छा है। यहां से ये गोचर दूसरे भाव में यानि धन भाव में होगा। बुध पॉजिटिव प्लेनेट हैं और यहां पर आकर ये धन की वृद्धि करेंगे। बुध आपकी कुंडली में दोनों केंद्रों के स्वामी होते हैं। बुध की एक राशि चौथे भाव में आती है। दूसरी राशि आपके सातवें भाव में आती है। मां की हेल्थ और पत्नी की हेल्थ दोनों को फायदा देखने को मिलेगा। 

मकर राशि के लिए ये गोचर बहुत ही शुभ है। ये गोचर आपके लिए चौथे भाव में होगा। बुध दसवें भाव को एक्टिव करेंगे जो कर्म का स्थान है। बुध मकर राशि के लिए भाग्य स्थान के स्वामी बनते हैं। कोई नया प्रोजेक्ट करेंगे वहां भाग्य का साथ मिलता नजर आएगा। कार्यक्षेत्र में आपकी आय में वृद्धि होगी। 

बुध का ये गोचर वृश्चिक राशि के जातकों के लिए बहुत ही अच्छा है। यहां से यह गोचर छठे भाव में होगा। ये आपको रोगों से मुक्ति देने का काम करेगा। कोर्ट केस में आपको राहत मिल सकती है। यदि किसी के साथ विवाद चल रहा है तो आपको वहां पर राहत देखने को मिलेगी। बुध आपकी कुंडली में ग्यारहवें भाव के स्वामी बनते हैं। निश्चित तौर पर आय में वृद्धि होती हुई नजर आएगी। प्रमोशन का भी योग बनता है। 

बुध का मेष राशि में गोचर करना कन्या राशि के जातकों के लिए बेहद ही खास रहेगा। बुध राशि कन्या की राशि है। अष्टम भाव में इसका गोचर बेहद ही शुभ माना जाता है। हेल्थ से जुड़ी कोई दिक्कत नहीं आएगी। कारोबार के लिहाज से समय बहुत बढ़िया है। बुध की सीधी दृष्टि आपके धन स्थान पर रहेगी। 

कर्क राशि के जातकों के लिए ये गोचर दसवें भाव में होगा। दसवां भाव आपके कर्म स्थान का भाव है। बुध की सीधी दृष्टि आपके चौथे भाव पर रहेगी। प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बन सकता है। मां की सेहत को लेकर जो चिंता थी वो दूर होती हुई नजर आएगी। कोई भी फैसला लेंगे उसमें फायदा प्राप्त होगा। बुध की कन्या राशि आपके पराक्रम भाव में होगी। संतान की तरफ से आपको खुशखबरी मिल सकती है। प्रमोशन मिलने की भी सम्भावना है। 

बुध ग्रह से जुड़ी परेशानियों को दूर करने के लिए पेड़ लगाएं। 

ग्रीन चीजों का दान करें। 

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Related News