Bazar ke star: राशि बदलते ही ‘अतिचारी’ गति से चलेंगे गुरु, बाजार में आएगा भारी उतार-चढ़ाव

punjabkesari.in Monday, Apr 29, 2024 - 02:04 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Bazar ke star: एस्ट्रो साइकल में इस सप्ताह 1 मई को गुरु का राशि परिवर्तन होगा और गुरु अपने मित्र मंगल की मेष राशि से निकलकर शत्रु शुक्र की वृषभ राशि में गोचर करना शुरू करेंगे। राशि परिवर्तन करते ही 2 मई को गुरु ‘अतिचारी’ गति से चलेंगे और 30 मई तक गुरु की गति अतिचारी ही रहेगी। गुरु की यह गति बाजार में भारी उतार-चढ़ाव का काम कर सकती है।

लिहाजा मई के महीने में बाजार में कोई भी पोजीशन बनाने से पहले सावधानी से काम लें। इस सप्ताह मई महीने की शुरुआत बुधवार के दिन हो रही है और इस यह शुरुआत चन्द्रमा के उत्तर आषाढ़ा नक्षत्र में गोचर के साथ हो रही है। बुध और शुक्र के अस्त रहने के कारण इस सप्ताह भी बाजार में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। मैटल के कारक ग्रह शनि इस समय अपनी मूल त्रिकोण राशि में गुरु के पूर्व भाद्रपद नक्षत्र में गोचर कर रहा है, जबकि मंगल का गोचर राहु के साथ मीन राशि में हो रहा है। मंगल और शनि की यह स्थिति निकट भविष्य में सोने सहित तमाम तरह के मैटल्स में तेजी लाने का काम करेगी। लिहाजा इन शेयर्स में पोजीशन लंबी अवधि में फायदे का सौदा साबित होगी।

29 अप्रैल को चन्द्रमा शुक्र के पूर्व आषाढ़ा नक्षत्र में गुरु की धनु राशि में गोचर करेगा और गुरु की दृष्टि के प्रभाव में भी रहेगा। लिहाजा बाजार की शुरूआत पॉजिटिव हो सकती है और बैंकिंग व वित्तीय कंपनियों के शेयरों में तेजी देखने को मिल सकती है।
 
30 अप्रैल को चन्द्रमा का गोचर सूर्य के उत्तरा आषाढ़ा नक्षत्र में होगा। इस दौरान सरकारी सैक्टर की कंपनियों के शेयरों में ख़ास फोकस बनता हुआ नजर आएगा। 

1 मई को महाराष्ट्र दिवस के उपलक्ष्य में बाजार बंद रहेंगे और बाजार में 4 दिन ही कारोबार होगा, जबकि 2 मई को चन्द्रमा मंगल के धनिष्ठा नक्षत्र में मकर राशि में गोचर करेगा और गुरु के प्रभाव में रहेगा। इससे बाजार में पॉजिटिव माहौल नजर आएगा और बैंकिंग शेयरों में फोकस बनेगा, जबकि 3 मई को चन्द्रमा का गोचर राहु के शतभिषा नक्षत्र में होगा। 

इस दिन बाजार में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा। इस दिन फार्मा, एयरलाइंस, लिकर संबंधी कंपनियों के शेयरों में फोकस बन सकता है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News