Bazar ke star: अस्त होंगे गुरु, पॉजिटिव रहेगा बाजार

punjabkesari.in Monday, May 06, 2024 - 12:59 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Bazar ke star: एस्ट्रो साइकल में इस सप्ताह गुरु 6 मई को शाम 7 बजे अस्त हो जाएंगे, जबकि बुध 10 मई को मेष राशि में गोचर करेंगे। गुरु का गोचर वृषभ राशि में हो रहा है और गुरु अतिचारी गति से गोचर कर रहे हैं। मेष राशि से सूर्य और शुक्र का गोचर हो रहा है और बुध के यहां आने से त्रिग्रही योग का निर्माण होगा। तीनों ग्रहों पर कुंभ राशि में गोचर कर रहे शनि की तीसरी दृष्टि पड़ेगी। 

हालांकि यह स्थिति बाजार में तेजी वाली बनती है लेकिन यह योग शुक्रवार को शाम बाजार बंद होने के बाद बनेगा। लिहाजा इसका फायदा सिर्फ 13 मई को सोमवार के दिन ही होने के आसार हैं क्योंकि 14 मई को सूर्य के राशि परिवर्तन करते ही यह त्रिग्रही योग भांग हो जाएगा।

6 मई को चन्द्रमा बुध के रेवती नक्षत्र में मीन राशि में गोचर करेंगे। इस राशि में पहले से बुध, मंगल और राहु का गोचर हो रहा है। यहां 4 ग्रहों का योग बना कर चन्द्रमा बाजार में तेजी लाने का काम करेगा और बैंकिंग तथा आई.टी.फार्मा शेयरों में तेजी देखने को मिल सकती है। 

7 मई को चन्द्रमा केतु के अश्विनी नक्षत्र में सूर्य और शुक्र के साथ गोचर करेंगे। इस दौरान हमें लग्जरी, ब्यूटी, एंटरटेनमैंट शेयरों में तेजी का रुख देखने को मिल सकता है। हालांकि बाजार में इस दिन सामान्य कारोबार होगा। 

8 मई को चन्द्रमा का गोचर शुक्र के भरनी नक्षत्र में होगा लेकिन इस दिन चन्द्रमा, शुक्र और गुरु तीनों अस्त रहेंगे। लिहाजा इस दिन बाजार में संभल कर पोजीशन बनानी चाहिए। निवेशक इस दिन कन्फ्यूज नजर आ सकते हैं। 

9 मई को चन्द्रमा सूर्य के कृतिका नक्षत्र में वृषभ राशि में गोचर करेंगे। इस राशि में पहले से गुरु का गोचर हो रहा है। गुरु के साथ चन्द्रमा का गोचर गज केसरी योग का निर्माण करेगा। यह स्थिति बाजार के लिए अच्छी है और बाजार में इस दिन बैंकिंग तथा सरकारी सैक्टर की कंपनियों के शेयरों में तेजी देखने को मिल सकती है।

10 मई को चन्द्रमा का गोचर अपने ही रोहिणी नक्षत्र में वृषभ राशि में होगा। लिहाजा इस दिन बाजार में थोड़ा उतार-चढ़ाव नजर आ सकता है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News