Bazar ke star: सूर्य और मंगल करेंगे राशि परिवर्तन, बाजार में आ सकती है गिरावट

punjabkesari.in Monday, Nov 13, 2023 - 09:31 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Bazar ke star: पिछले सप्ताह के बाजार के स्टार कार्यक्रम में हमने यह गणना की थी कि शनि की बदली चाल और बुध के राशि परिवर्तन का निश्चित तौर पर बाजार पर पॉजिटिव असर देखने को मिलेगा और हम अब यहां से बाजार में अच्छे मूव देख सकते हैं। पिछले सप्ताह निफ्टी वीकली बेसिस पर 83 अंक की बढ़त के साथ बंद हुआ है और बाजार ने हमारी गणना के मुताबिक ही बिहेव किया है।

अगले सप्ताह 16 नवंबर को सूर्य का राशि परिवर्तन होगा और सूर्य अपनी नीच राशि तुला से निकल कर अपने मित्र मंगल की वृश्चिक राशि में गोचर करना शुरू करेंगे। इसी दिन मंगल भी अपनी ही वृश्चिक राशि में गोचर करना शुरू करेंगे। गुरु इस समय मेष राशि से गोचर कर रहे हैं और गुरु पर इस समय शनि की तीसरी दृष्टि आ रही है। इसके अलावा मंगल अष्टम दृष्टि से गुरु को देखेंगे। राहु इस समय गुरु से बाहरवें और केतु छठे भाव में गोचर कर रहे हैं। इस लिहाज से गुरु की पोजीशन खराब है और 27 दिसंबर तक का समय बाजार के लिए संवेदनशील है। इस दौरान बाजार में एक बार बड़ी गिरावट आ सकती है लिहाजा यदि निवेशक कैश होल्ड रखेंगे तो बाजार में निचले स्तरों पर एंट्री का मौका मिल सकता है। अगले सप्ताह 14 नवंबर को दिवाली बलि प्रतिपदा के कारण बाजार बंद रहेंगे लिहाजा सप्ताह में चार दिन ही कारोबार होगा।  

13 नवंबर को चन्द्रमा गुरु के विशाखा नक्षत्र में तुला राशि में गोचर करेंगे और सूर्य और मंगल के मध्य रहेंगे। लिहाजा पीड़ित चन्द्रमा बाजार में निवेशकों का मूड बिगाड़ने का काम कर सकता है। लिहाजा इस दिन बाजार में पोजीशन बनाते समय सावधानी से काम लें।

15 नवंबर को चन्द्रमा बुध के ज्येष्ठा नक्षत्र में बुध के साथ युति में होंगे और बाजार में सामान्य कारोबार होता हुआ नजर आएगा।  

16 नवंबर को सूर्य और मंगल एक साथ राशि परिवर्तन करेंगे और चन्द्रमा इस दिन केतु के मूला नक्षत्र में गोचर करेंगे। इस से हमें बाजार में गिरावट देखने को मिल सकती है।

 17 नवंबर को चन्द्रमा शुक्र के पूर्व अषाढ़ा नक्षत्र में धनु राशि में गुरु के प्रभाव में रहेंगे लिहाजा इस दिन हमें बाजार थोड़ा पॉजिटिव नजर आएगा और बैंकिंग शेयरों में अच्छा फोकस बन सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Recommended News

Related News