Bazar ke star: शुक्र कर्क राशि में करेंगे गोचर, दायरे में कारोबार करेगा बाजार

punjabkesari.in Monday, Aug 07, 2023 - 09:19 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Bazar ke star: लग्जरी के कारक ग्रह शुक्र इस समय सिंह राशि में अस्त चल रहे हैं और वक्री भी हैं और 7 अगस्त को वक्री अवस्था में ही शुक्र कर्क राशि में प्रवेश करेंगे। शुक्र के अलावा इस सप्ताह एस्ट्रो साइकल में कोई बड़ा परिवर्तन नहीं हो रहा। सूर्य और शुक्र इस सप्ताह अश्लेषा नक्षत्र में गोचर करेंगे, मंगल और बुध पूर्व फाल्गुनी नक्षत्र में रहेंगे, गुरु का गोचर भरणी नक्षत्र में हो रहा है, शनि शतभिषा नक्षत्र में गोचर कर रहे हैं जबकि राहु अश्विनी नक्षत्र और केतु चित्रा नक्षत्र में गोचर कर रहे हैं। सितारों की इस चाल से इस सप्ताह बाजार में सामान्य कारोबार हो सकता है और बाजार के दायरे में ही रहेगा।

7 अगस्त को चन्द्रमा केतु के अश्वनी नक्षत्र में गोचर करेंगे लिहाजा बाजार में उतार-चढ़ाव का दौर जारी रह सकता है।  

8 अगस्त को चन्द्रमा शुक्र के भरणी नक्षत्र में रहेंगे और नक्षत्र के स्वामी शुक्र अस्त भी हैं और वक्री अवस्था में भी हैं।  शुक्र इस समय जल तत्व की राशि कर्क से गोचर कर रहे हैं लिहाजा एफ एम सी जी शेयरों में इस दिन उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है और बाजार में इस दिन सामान्य कारोबार होगा। 

9  अगस्त को चन्द्रमा सूर्य के कृतिका नक्षत्र में गोचर करेंगे लिहाजा इस दिन हमें सरकारी सेक्टर की कंपनियों पर फोकस बनता हुआ नजर आ सकता है और बाजार में इस दिन भी सामान्य कारोबार होगा। 

10 अगस्त को चन्द्रमा अपने ही रोहिणी नक्षत्र में गोचर करेंगे। इस से हमें बाजार में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा। जबकि 11 अगस्त को चन्द्रमा मंगल के मृगशिरा नक्षत्र में गोचर करेंगे। इस से हमें बाजार में कंसोलिडेशन नजर आएगी और फार्मा, डिफेन्स और कॉपर से जुड़े शेयरों में तेजी देखने को मिल सकती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News